छात्र दिवस के रूप में मनी कलाम जयंती

छात्र दिवस के रूप में मनी कलाम जयंती

बलिया। शहर के जीजीआईसी स्कूल में अब्दुल कलाम की जयंती को विश्व छात्र दिवस के रूप में मनाया गया. सेवायोजन कार्यालय के सौजन्य से आयोजित इस सेमिनार में बालिकाओं को सफलता के जरूरी टिप्स दिए गए.

इस अवसर पर सेवायोजन अधिकारी एके पाण्डेय ने बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सब अब्दुल कलाम के आदर्शों को अपनायें तो निश्चित ही जीवन में आगे बढ़ पाएंगे. वे एक महान पुरूष थे, जिन्होंने शिक्षा के स्तर को बुलंदियों तक पहुंचाया. देश की सुरक्षा के लिए उन्होंने मिसाइल बनाया और इसलिए उनको मिसाइल मैन के नाम से भी जाना जाता है.

इस अवसर पर ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अभिजात सिंह ने कहा कि आज के कम्प्यूटर युग को देखते हुए इसकी पूरी जानकारी बहुत जरूरी है. भविष्य संवारने के लिए कम्प्यूटर के क्षेत्र में ज्यादा संभावनाएं है. हर एक को आनलाइन सेवाओं व उससे सम्बन्धित जानकारी हर छात्र-छात्रा को होना जरूरी है. इस दौरान उन्होंने साइबर क्राइम के बारे में भी बताया और बालिकाओं को इससे बचने के उपाय बताये.

इस अवसर पर योगेन्द्र यादव समेत अन्य वक्ताओं ने बालिकाओं को जीवन में आगे बढ़ने के जरूरी टिप्स दिए. सेमिनार में मनोज सिंह, परमानन्द यादव, कृष्णकुमार, अशोक सहित विद्यालय के अध्यापक गण मौजूद रहे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!