खुराफाती बाज तो नहीं आए, मगर हावी समझदार रहे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर (बलिया)। जुलूस में शामिल खुराफाती युवकों ने गंधी मोहल्ला स्थित  धर्म स्थल के समीप खंभे पर बांधे गए झंडे को फाड़ कर नाली में फेंक दिया. इस वजह से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के नगर में भ्रमण के दौरान दो समुदायों में अचानक तनाव पैदा हो गया. बाद में पुलिस ने समुदाय विशेष के आक्रोशित युवकों को समझा बुझाकर शांत करवाया. इस दौरान सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने यहां पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी प्राप्त किया. साथ ही मातहतों को आवश्यक निर्देश दिया.

sikandarpur_5

दोपहर बाद रसीदिया चौक के समीप से जुलूस गुजर रहा था तो उनके पीछे पीछे कुछ खुराफाती भी चल रहे थे. उन्होंने सड़क किनारे खंभे पर बांधे गए झंडे को नोच कर नाली में फेंक दिया. यह देख मौके पर मौजूद समुदाय विशेष के नौजवान उत्तेजित हो गए और खुराफातियों को पकड़ने के लिए दौड़े. हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

sikandarpur_6

sikandarpur_11

बाद में उन्हीं खुराफातियों ने आगे पहुंच भीखपुरा में भी एक झंडा उखाड़ दिया. हालांकि जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने सूझबूझ से काम लेते हुए झंडा को यथास्थान दोबारा लगा दिया. घटना के बाद नगर में तनावपूर्ण खामोशी रही. जगह जगह लोग इकट्ठा हो घटना के बारे में चर्चा करते रहे. उधर, तहसील क्षेत्र के मासूमपुर गांव में दोनों समुदाय के लोगों ने दुर्गा पूजा व मोहर्रम के जुलूस में शामिल हो गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश किया. रिंकू पांडेय, शमशेर पांडेय, शमसुद्दीन खां, उस्मान काविस, नियाज अहमद आदि ने दोनों जुलूस में शामिल हो सद्भावपूर्ण  वातावरण में संपन्न कराया.