भृगु क्षेत्र में गूंजा स्वदेशी अपनाओ का नारा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। स्वदेशी जागरण मंच ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती समारोह के मौके पर स्थानीय नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर में दो दिवसीय प्रांतीय सम्मेलन काशी एवं गोरक्ष प्रांत का आयोजन किया गया.

swadeshi_1

इसे भी पढ़ें – स्वदेशी संदेश यात्रा का शुभारंभ बलिया से

दूसरे दिन रविवार को मंच ने स्वदेशी संदेश यात्रा चंदशेखर आजाद पार्क से निकाला. यह संदेश यात्रा नया चौक, बालेश्वर मंदिर, हनुमानगढ़ी, विजय सिनेमा रोड, चौक, गुरुद्वारा रोड, टाउन हॉल रोड, रेलवे स्टेशन, माल गोदाम से रामलीला मैदान होते हुए जापलीनगंज चौक पहुंचकर संपन्न हुआ. इस यात्रा के माध्यम से स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने का संदेश लोगों तक पहुंचाया.

इसे भी पढ़ें – महिला अस्पताल के नए ओपीडी का जायजा लिया

आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन का समापन करते हुए स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय एकात्म मानव दर्शन मानवता का एक ऐसा संदेश देता है, जिसके सहारे वसुधैवकुटुंबकम् को चरितार्थ किया जा सकता है. अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख प्रदीप ने कहा कि आज भारत के गांव दूध आधारित रोजगार की विकेंद्रित अर्थव्यवस्था के उद्घोषक बन सकते हैं. काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संजय शर्मा ने कहा कि स्वदेशी की अभिव्यक्ति और जीवन दर्शन के मार्ग से ही मानव समाज का कल्याण हो सकता है.

इसे भी पढ़ें – मतदाता पंजीकरण कार्य का जायजा लिया

स्वदेशी जागरण मंच के अजय उपाध्याय ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा के दौर में प्रौद्योगिकी प्रतिमानों को स्थापित कर विकास की ऊंचाइयों को प्राप्त किया जा सकता है. कार्यक्रम को सदानंद जी महाराज ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया. इस मौके पर स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत संयोजक डॉ. सर्वेश पांडेय, विभाग संयोजक डॉ. बृजेश पांडेय, शशिकांत तिवारी, डॉ विभा मिश्रा, अविनाश, शशिकांत त्रिवेदी, देव भूषण पांडेय, सुरेश नागर मौजूद थे. इस मौके पर दो दर्जन से अधिक विद्यालयों के बच्चों को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में काशी प्रांत के प्रचार प्रमुख डॉ. अवनींद्र कुमार राय, स्वदेशी जागरण मंच के काशी प्रांत के डॉ. दिनेश सिंह, नवीन सिंह, राजेश तिवारी की उपस्थिति उल्लेखनीय रही. अध्यक्षता प्रांत संघचालक विद्या भूषण पांडेय ने किया.

इसे भी पढ़ें – ताकि सद्भावपूर्ण माहौल में मनाया जाए मुहर्रम और नवरात्र

  • बलिया LIVE की लेटेस्ट पोस्ट से अपडेट रहने के लिए #बलियाLIVE के फेसबुक पेज को लाइक करें.
  • बलिया LIVE के ट्विटर के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को फॉलो करें.
  • बलिया LIVE के वीडियो देखने के लिए बलिया LIVE Official चैनल यूट्यूब पर विजिट करें.
  • अगर आपके दोस्त, रिश्तेदार या परिचित बलिया से बाहर या किसी दूसरे मुल्क में रहते हैं तो उनसे भी शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी/फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.