यूपीः संभल में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या कर 3 कैदी छुड़ा ले गए बदमाश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

संभल। उत्तर प्रदेश के संभल जिले में बुधवार को बदमाशों ने कैदियों से भरी पुलिस वैन पर हमला कर दिया. हमलावर दो सिपाहियों की हत्या कर वैन में सवार तीन कैदियों को छुड़ा ले गए. दरअसल, मुरादाबाद जेल से 24 कैदियों को पेशी पर चंदौसी लाया गया था. इसके बाद कैदियों को वैन से मुरादाबाद वापस ले जाया जा रहा था. तभी शाम करीब साढ़े पांच बजे बनियाठेर इलाके में धन्नूमल तिराहे के पास घात लगाकर बैठे अज्ञात बदमाशों ने वैन पर हमला कर दिया.

बदमाशों के द्वारा की गई फायरिंग में दो सिपाही बृजपाल और हरेंद्र को गोली लगी. बदमाश दोनों सिपाहियों की राइफल लेकर भाग गए. मौके पर पहुंची पुलिस दोनों घायल सिपाहियों को नजदीकी अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. बदमाश किन कैदियों को ले गए, इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. चर्चा है कि पुलिसवालों की आंख में मिर्च झोंककर बदमाशों ने हमला किया और उनके हथियार भी लूट लिए. फरार कैदियों की बाग और एक खेत में घेराबंदी की सूचना है. घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी संभल और सीओ को चश्मदीद सिपाही ने बताया कि वह बुधवार को मुरादाबाद जेल में 24 कैदियों को संभल जिले की चन्दौसी की अदालत में पेश करने के लिए 6 पुलिसकर्मियों के साथ वैन में गए थे. पेशी कराने के बाद कैदियों को उसी वैन में वापस मुरादाबाद जेल ले जा रहे थे.

मारे गए सिपाही हरेंद्र सिंह और और ब्रजपाल सिंह संभल पुलिस लाइन में तैनात थे. वैन में कुल 24 बंदी सवार थे. कैदियों के पास अवैध हथियार पेशी के दौरान मिलने का शक है. चश्मदीद सिपाही खूब सिंह ने कैदियों के पास तमंचा, पिस्टल और चाकू होने की बात बताई है, जिसकी जांच की जा रही है. सिपाहियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मुरादाबाद भेजा गया है. आइजी रमित शर्मा भी संभल पहुंच गए. पुलिसकर्मियों की शहादत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है. उन्होंने ऐलान किया कि शहीद सिपाहियों के परिजन को सरकार की ओर से 50-50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और शहीद की पत्नी को असाधारण पेंशन देने की घोषणा भी सीएम ने की है.

Two policemen were shot dead on Wednesday, 17 July in Uttar Pradesh’s Sambhal district as unidentified assailants opened fire at a jail van and fled with three undertrial prisoners.