महिला SDM ने छात्राओं को बताये सुरक्षा के टिप्स

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह(बलिया)। एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा कि छात्राओ को अनजान युवकों व व्यक्तियों से न तो बातचीत करना चाहिये, न ही व्यवहार बनाना चाहिये. उन्होने महिलाओं को सबसे ज्यादा खतरा अनजान लोगो से बताया.
एसडीएम व अन्य अधिकारियो ने शनिवार को छात्राओ व महिलाओ के साथ होनेवाली छेड़छाड़ व हिंसात्मक घटनाओ को रोकने व बचाव के लिये चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के तहत बांसडीह इंटर कालेज में छात्राओ को जागरूक किया.
‘छेड़खानी के खिलाफ चुप्पी तोड़ो, अब तो बोलो’ अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम ने कहा कि मोबाईल व सोशल मीडिया से हमेशा सावधान रहे.

अपनी फोटो, व्यक्तिगत जानकारी, सोशल मीडिया के पासवर्ड कही भी शेयर न करे. अनजान नम्बरो पर न तो बात करे, न ही सोशल मीडिया में अपना साथी ही बनाये. एसडीएम ने बालिकाओं से अपील किया कि कोई परेशानी हो अभी बताइये. नही तो बाद में मुझसे बताइये. अगर कोई गलत तरीका से परेशान करता है तो थाना को सूचित करें. यदि थाना को बताने में संकोच हो रहा है तो अपने शिक्षक से बताएं. वहां भी दिक्कत आ रही है अपने अभिभावक से जरूर बताइये.
महिला हेल्प लाइन 181 की जिला संयोजक चन्दा साहनी ने कहा कि किसी भी अनहोनी घटना होने पर बिना डर, भय के तुरन्त हेल्प लाइन व डायल 100या 1090 पर काल कर सहायता व सूचना जरूर दे. पूरी गोपनीयता के साथ पीड़िता की सहायता व कानूनी मदद दी जायेगी. सोशल मीडिया पर अत्याधिक सर्तकता बरतने की सलाह दिया. कालेज के प्रबंधक संजय कुमार सिंह मुन्ना एसडीएम व अन्य अतिथियो का स्वागत किया.
उक्त अवसर पर बांसडीह इण्टर कालेज के प्रबंधक संजय कुमार सिंह मुन्ना, प्रधानाचार्य हरेराम पांडेय, प्रभारी निरीक्षक गगनराज सिंह, महिला कल्याण विकास विभाग चन्दा साहनी, एमएसए निकिता सिंह, गायत्री गुप्ता, चाइल्ड हेल्पलाइन से शाइना, कालीशंकर तिवारी, गीतिका मौर्य, ज्योति, ज्ञानमती पाल, अनिल पांडेय, ज्योति, रामेश्वर पाण्डेय, पंचानन्द पाण्डेय, राजेन्द्र पाण्डेय, राज प्रकाश सिंह, दयाानन्द पाठक आदि थे. सैकड़ों छात्राओं ने सहभागिता की. संचालन अनिल कुमार पांडेय ने किया.