लड़कों पर भरोसा करना मुश्किल, इसलिए मौसेरी बहनों ने एक दूजे संग रचाई शादी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

Two girls exchange garlands, apply vermilion at Varanasi temple

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में यहां दो मौसेरी बहनों ने अपने परिवारों की इच्छा के विरुद्ध एक-दूसरे के साथ शादी कर ली. लड़कियों ने इसके बाद अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर दीं जिसने धार्मिक नगरी में हर किसी को हैरानी में डाल दिया.

बनारस में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो और फोटो वायरल हो रही है. इस वीडियो में दो लडकियां आपस में शादी करती नज़र आ रही हैं. इन लोगों ने एक दूसरे को जयमाला भी पहनाई. दोनों लड़कियां शादी का लाल जोड़ा पहने हुई थीं, हाथों में नई नवेली दुल्हन की तरह चूड़ियां थीं और माथे पर सिन्दूर भी लगा था. मंदिर में शादी के वक्त स्थानीय लोग जुट गए, उनमे से कइयों ने इनका वीडियो भी बनाया. वही वीडियो और फोटो वायरल हो रहा है.

तस्वीरें साभार सोशल मीडिया

वाराणसी के रोहनियां इलाके मे स्थित धागड़बीर हनुमान मंदिर में मंगलवार दोपहर दो युवतियां जींस और टीशर्ट पहने पहुंचीं. दोनों पहले काफी देर तक मंदिर परिसर में ही बैठी रहीं. इसके बाद इन्होंने मंदिर के पुजारी से गुजारिश की कि वो उन दोनों का विवाह करा दें. पुजारी पहले तो इसके लिए राजी नहीं हुए, लेकिन फिर बार-बार दबाव बनाने पर उन्होंने इसके लिए हामी भर दी. इसके बाद शादी की रस्म शुरू हुई और फिर दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की रस्म पूरी की.

मंदिर के पुजारी के अनुसार, आपस में शादी करने वाली युवतियों ने बताया कि एक कानपुर की और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है. कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी. इसी दौरान मौसेरी बहन से प्रेम हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया. पुजारी के अनुसार मंदिर में शादी कराई जाती है और बकायदा शुल्‍क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है.