भोजपुरः बलिया के दो किशोर गंगा में डूबे, मौत

भोजपुरः बलिया के दो किशोर गंगा में डूबे, मौत

भोजपुर (बिहार)। यूपी के बलिया जिले के दो सगे भाइयों की बिहार के भोजपुर जिले में डूबने से मौत हो गई.
बलिया जिले के दोकटी थाना क्षेत्र के धतुरी टोला गांव निवासी सुरेश सिंह का पुत्र राज कुमार (17) एवं नीतीश कुमार (16) अपने मोहल्ला के शिवदयाल कमकर के पुत्र के मुंडन में शामिल होने महुलीघाट आए हुए थे. भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड के ख्वासपुर ओपी क्षेत्र के महुलीघाट पर गुरुवार को यह हादसा हुआ. गंगा नदी में स्नान करने के दौरान में गहरे पानी में डूब जाने से उनकी मृत्यु हो गयी. घटना के खबर मिलते ही माता करुणा देवी और छोटी बहन रूमा कुमारी (14) का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.
मृतक के पिता सुरेश सिंह चंडीगढ़ में प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी में बाउंसर का काम करते है. उनके दो बेटे और एक बेटी थी. दोनों बेटे इस वर्ष 2019 में उत्तर प्रदेश बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा दिए थे. राज कुमार ने 78 प्रतिशत अंक लाकर उत्तीर्ण होकर इंटर में दाखिला कराया था. वहीं, छोटा बेटा परीक्षा में फेल हो गया था. दोनों छात्रों की गंगा में डूब जाने की सूचना मिलते ही बिहार के भोजपुर जिले से सटे उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती गांव में धतुरी टोला गांव में गम का माहौल है.
एसडीओ अरुण प्रकाश ने घटना के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि सरकार द्वारा आपदा के तहत मिलनेवाली राशि के लिए अभिलेख तैयार कर उत्तर प्रदेश सरकार को भेज दिया जायेगा, जहां स्थानीय सरकार द्वारा पीड़ित परिवार को आपदा प्रबंधन के मिलनेवाली निर्धारित राशि मुहैया करा दी जायेगी.
स्थानीय प्रशासन के मौजूदगी में ओपी क्षेत्र के लोकल मछुआरों द्वारा ढाई घंटे के कड़ी मशक्त करने के बाद नाव के माध्यम से महाजाल लगा कर शवों को गंगा नदी से निकाला गया. ख्वासपुर ओपी पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने में जुटी हुई थी. जबकि, मृतक के परिजन पोस्टमार्टम कराने के पक्ष में नहीं थे. घटना को लेकर घाट किनारे के आसपास के इलाके में हाहाकार मचा रहा.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!