वोट के लिए नगद देने या डराने धमकाने पर एक वर्ष की सजा

वोट के लिए नगद देने या डराने धमकाने पर एक वर्ष की सजा

डीएम का संदेश पत्र आम जनता तक पहुँचाएगी फ्लाइंग स्क्वायड टीम

बलिया। जनपद के समस्त मतदाताओं को जागरूक करने के साथ आम नागरिक को भी निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से मतदान करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगरौत ने एक संदेश पत्र वितरित कराने का निर्णय लिया है. यह संदेश पत्र जिले के हर विधानसभा में 24 घंटे भ्रमण करने वाली फ्लाइंग स्क्वायड की टीम आम जनता तक पहुँचाएगी.

इस संदेश पत्र के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कोई भी व्यक्ति किसी को वोट देने के लिए नगद या वस्तु रूप में कोई रिश्वत देता है या लेता है तो वह 1 वर्ष के कारावास या जुर्माना या दोनों से दंडित किया जाएगा. बताया है कि ऐसा करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए उड़नदस्ता टीम गठित की गई है. 

05498-225808 या 1950 पर करें शिकायत

जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने जनपद वासियों से भी अनुरोध किया है कि अपने मताधिकार का प्रयोग निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से करें। अगर कोई किसी प्रकार की रिश्वत की पेशकश करता है या किसी के द्वारा डराने-धमकाने के मामले की जानकारी मिले तो उसकी शिकायत प्रकोष्ठ के फोन नंबर 05498-225808 अथवा टोल फ्री नंबर-1950 पर जरूर करें. ऐसे लोगों से जिला प्रशासन सख्ती से निपटेगा.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!