कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर जानलेवा हमला!

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर जानलेवा हमला!

लखनऊ। रायबरेली से कांग्रेस सदर विधायक अदिति सिंह के काफिले पर हमला हुआ है. इस हमले में विधायक अदिति सिंह की कार पलट गई है. जानकारी के अनुसार विधायक की कार समेत उनके काफिले की तीन अन्य गाड़ियां भी पलट गई हैं. जानकारी के अनुसार मंगलवार को सुबह कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया गया, जिससे उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. इलाके के कुछ दबंग कथित तौर पर अदिति पर हमला करने के इरादे से पीछा कर रहे थे.

बता दें मंगलवार को रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो रही है. ये मामला भी उसी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. सिर्फ अदिति ही नहीं, अविश्वास प्रस्ताव के लिए वोटिंग करने जा रहे अन्य जिला पंचायत सदस्यों पर भी दबंगों ने फायरिंग की है. सदस्यों पर फायरिंग के बाद ही दबंगों ने सदर विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया. घटना बछरांवा के पास हुई. यहां के टोल प्लाजा और फ्लाईओवर पर जमकर बवाल हुआ. कई गाड़ियां पलट जाने से सड़क मार्ग पर यातायात भी बाधित हुआ. समर्थकों का आरोप है कि पीछा कर रही गाड़ियों से अदिति सिंह पर फायरिंग भी की गई.


अदिति ने अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. अदिति दिल्ली और मसूरी के प्राइवेट शिक्षण संस्थानों से भी पढ़ाई की है. 2017 के विधानसभा चुनावों में अदिति सिंह ने रायबरेली सीट से करीब 90,000 वोटों से जीत हासिल की थी. अदिति सिंह को राहुल गांधी की बहन प्रियंका का करीबी भी माना जाता है. अदिति सिंह रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही वोटिंग में अपने समर्थकों के साथ गई थीं. अवधेश सिंह, सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह के भाई हैं और उन पर ही अदिति सिंह पर हमला करवाने का आरोप लगाया जा रहा है.

Congress MLA Aditi singh attacked on Lucknow Raebareli highway. Several Congress workers, along with local MLA Aditi Singh, were injured on Tuesday when supporters of district panchayat chairman Awdhesh Pratap Singh attacked them when they were on their way near the Bachrawa Toll Plaza on the Lucknow-Rae Bareli highway.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!