तीन बच्चों के साथ महिला ने खाया जहर, महिला को जिंदा जलाने का प्रयास

तीन बच्चों के साथ महिला ने खाया जहर, महिला को जिंदा जलाने का प्रयास

मुजफ्फरनगर शहर के किदवई नगर में घरेलू कलह में महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ जहरीला पदार्थ खा लिया. अस्पताल में महिला सहित एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि दो बच्चों को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया है. इसी क्रम में शहर की गुड़ मंडी में एक परिवार ने महिला को मारपीट के बाद उसके शरीर के ऊपर केरोसिन छिड़ककर जिंदा जलाने का प्रयास किया. पीड़िता ने केरोसिन से भीगे कपड़ों में ही किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई और नई मंडी थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराते हुए घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

किदवईनगर में सोमवार की देर रात करीब 11.30 बजे महिला गुलशन ने घरेलू कलह और उत्पीड़न से तंग आकर तीन बच्चों सहित जहरीला पदार्थ खा लिया. हालत बिगड़ने पर परिजनों ने गुलशन (30) पत्नी राशिद, बेटे आहाद उर्फ रिहान (3), आरवीरा (4), और इकरा (5) को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल में चिकित्सकों ने महिला और उसके बेटे आहाद को मृत घोषित कर दिया. गंभीर हालत में इकरा और आरवीरा को मेरठ के लिए रेफर कर दिया. पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया में घरेलू कलह की बात सामने आई है.

महिला को जिंदा जलाने का प्रयास

उधर, शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव सीमली निवासी सोनिया की शादी करीब 11 साल पूर्व तितावी के गांव अलीपुर कलां निवासी यशवीर पुत्र चंद्रवीर से हुई थी. दंपती के दो बच्चे मनमोहन (6) व प्रज्ञा (4) हैं. महिला का आरोप है कि कि शादी के बाद से ही उसे ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा था. करीब 15 दिन पूर्व पति व अन्य परिजनों ने दोनों बच्चों को अपने पास ही रखते हुए महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया था, जिसके बाद वह मायके चली गई थी. सोनिया ने बताया कि सोमवार सुबह वह अपने बच्चों से मिलने के लिए गुड़ मंडी आई थी. आरोप है कि यहां घर में आते ही पति व ससुराल वालों ने उसके साथ गालीगलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी. आरोप है कि महिला के ऊपर केरोसिन छिड़कते हुए उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. पीड़िता ने किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटते हुए वहां से भागकर जान बचाई और केरोसिन से भीगे कपड़ों में सीधे नई मंडी थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने तत्काल महिला का मेडिकल कराते हुए उसकी तहरीर पर आरोपी पति यशवीर, सास राजकली, ससुर चंद्रवीर, देवर चेतन, ननद बालेश के साथ ही धर्मसिंह बाबू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली. इंस्पेक्टर का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. आरोपियों की तलाश में दबिश दी गई, लेकिन वे हत्थे नहीं चढ़े.

Women eat poison with three children in Muzaffarnagar, Bid to burn woman alive

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!