मोदी को पीएम बनने से कोई रोक नहीं सकता, बागी बलिया वाले भाई विजय के हार के मनके बनें: योगी

मोदी को पीएम बनने से कोई रोक नहीं सकता, बागी बलिया वाले भाई विजय के हार के मनके बनें: योगी

सीएम योगी ने बैरिया की सभा में बलिया के बागीपन, कांग्रेस के 55साल का कुशासन तथा प्रदेश में बसपा व सपा सरकार के बीस साल के गुंडागर्दी व भ्रष्टाचार को याद दिलाते हुए भाजपा को जितने की ललकार लगाई

बैरिया(बलिया)। पूरे देश में भाजपा 400 सीटें जीतने जा रही है. उसमें एक सीट बलिया का भी होना चाहिए. आप लोग देश के इस चुनाव में देश की एकता, अखंडता, सुरक्षा व राष्ट्रवाद के लिए एक बार फिर मोदी को पीएम बनाने के लिए वोट करें. आपका एक-एक वोट भाजपा को गिरे. जब यहां से वीरेंद्र सिंह मस्त जितेंगे, तभी दिल्ली में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी.


उक्त बातें यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ के हैं, जो शनिवार दोपहर को जीजीआईसी बैरिया (सोनबरसा) के मैदान में भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

कहा पूरे देश में एक ही लहर है, हर जागरूक मतदाता की एक ही तमन्ना है कि नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें. जब जनता इस संकल्प के साथ जुड़ चुकी है तो कोई भी ताकत मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने से रोक नहीं सकती है.


उन्होंने दावा किया सीटें भाजपा को प्राप्त हो रही हैं, वे विजय के हार के मनके (मोती) होंगी. योगी ने कहा कि यह उत्साह अचानक नहीं आया है. याद करिये आज से पांच साल पहले का वह समय, जब कांग्रेस का कुशासन था. कांग्रेस ने सालों तक राज किया. आजादी के बाद लगभग 55 साल तक कांग्रेस की सरकारें देश में रहीं. ना जाने कौन-कौन से घोटाले सामने आते थे.


उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में 270 से ज्यादा जिले नक्सलवाद, आतंकवाद और उग्रवाद से प्रभावित थे. हमारे जवान और नागरिक मारे जाते थे, सरकार खामोश रहती थी. पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काट ले जाता था. चीन भारत की सीमा में अंदर घुस आता था, मगर प्रधानमंत्री के आने के बाद स्थिति में परिवर्तन हुआ है. उन्होंने दावा किया ”मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने दीजिये.

नक्सलवाद, आतंकवाद और उग्रवाद देश की धरती से समाप्त हो जाएगा. भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया.”

सीएम योगी ने जोर देकर कहा कि विगत 5 वर्षों में भारत को दुनिया के हर क्षेत्र में अग्रणी स्थान पर पहुंचाने के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक सार्थक पहल हुआ है. उसकी कड़ी में एक नया कार्य भी हुआ है भारत दुनिया की एक महाशक्ति बना है .ऑपरेशन महाशक्ति के ऑपरेशन शक्ति के बाद इसके पहले इसके पहले भारत को दुनिया की आर्थिक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने के लिए पिछली सरकारों की भ्रष्टाचार और और दूरदर्शिता के कारण भारत का दुनिया में कोई स्थान नहीं था. हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी के दूरदर्शिता के कारण दुनिया के अंदर भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने का जो सार्थक प्रयास किया गया. आज भारत दुनिया की छठी महा शक्ति बन गया है, और आने वाले दिनों में भारत दुनिया के तीन महा शक्तियों मी एक रहेगा.

उन्होंने कहा कि बलिया ने अब तक बहुत कुछ गंवाया है, अब पाने का अवसर आया है. इस अवसर को गंवाना नहीं है. बल्कि मोदी जी को प्रधान मंत्री बनाकर विकास की गंगा बहाने का मार्ग प्रशस्त करना है. जब पूरा भारत गुलाम था, तब यह धरती अपना बागीपन दिखाते हुए सन 1942 में ही आजाद हो गया था. यहां के लोगों के खून में बागीपन है. उस बागीपन को व्यर्थ नहीं जाने देना है. बल्कि एक बार फिर मोदी सरकार के नारे को चरितार्थ करना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो 55 साल में कांग्रेस ने नहीं किया, वह पांच साल में भाजपा ने कर दिखाया. इसके लिए उन्होंने विस्तारपूर्वक आंकड़ा प्रस्तुत करते हुए कहा कि जितनी बिजली लखनऊ में मिलती है, उतनी बिजली बलिया में भी मिलती है. योगी ने सपा व बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि 23 मई के बाद यही गठबन्धन के लोग एक दूसरे को अपराधी और भ्रष्टाचारी कह कर एक दूसरे से ही लड़ेंगे. बसपा और सपा ने 20 साल यूपी को बर्बाद किया है. हम लोग जाति देखकर विकास का कार्य नहीं करते. हमने बिना जाति देखे डेढ़ करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री आवास दिया, चार करोड़ लोगों को नि:शुल्क बिजली का कनेक्शन दिया, सात करोड़ लोगों को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिया. साढ़े नौ करोड़ लोगों को शौचालय दिया, 15 करोड़ नौजवानों को मुद्रा योजना के तहत लाभ दिया, 37 करोड़ लोगों को बैंकों में खाता खोलवाया, साढ़े 12 करोड़ लोगों को किसान सम्मान योजना के तहत लाभ पहुंचाया और 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के तहत लाभ दिया. यहां के लोगों ने देश को आजाद कराने के लिए अपनी कुर्बानी दी. किंतु यह जनपद गंगा व घाघरा के बाढ़ के विभीषिका से जूझता रहा है. उसे दूर करने का प्रयास मैंने किया. इस क्षेत्र के लिए दो हजार करोड़ रुपये पहले से स्वीकृत है, कुछ काम हो चुका है, कुछ बाकी है, जो हो जाएगा. अगर जमीन की व्ययवस्था हो जाए तो यहां मेडिकल कालेज भी बनेगा. वह जरूर बनेगा. उन्होंने सपा-बसपा पर हमलावर होते हुए कहा कि काशी, अयोध्या, लखनऊ में विस्फोट करने वाले आतंकवादियों के ऊपर से सपा की सरकार मुकदमा वापस लेने जा रही थी. किंतु भला हो न्यायालय का जिसने इस पर रोक लगा दिया. मैं जब मुख्यमंत्री बना तो मैंने घोषणा किया कि या तो अपराधी जेल में होंगे या उनका रामनाम सत्य होगा. उसका असर हुआ अपराधी आत्मसमर्पण कर जेल जाना उचित समझे. आज प्रदेश में अपराध का ग्राफ कम हुआ है. मैंने एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया उसका सकारात्मक असर समाज पर दिखा. उन्होंने कहा कि आप भाजपा को अपना वोट दीजिए और बदले में सुख, शांति, समृद्धि, विकास, रोजी-रोजगार के अवसर सब कुछ यहां मिलेगा. एक्सप्रेसवे भी बलिया तक आएगा.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त योगी व मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह हमारे देश के लिए सौभाग्य की बात है कि ऐसे लोगों के हाथ में देश व प्रदेश का बागडोर है. उन्होंने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को विजयश्री दिलाने का आग्रह किया. बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने क्षेत्र की जनता की तरफ से मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उन्हें भरोसा दिलाया कि इस क्षेत्र की जनता भारी मतों से भाजपा प्रत्याशी को जिताएगी. कार्यक्रम को प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी, पूर्व विधायक विक्रम सिंह, पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, केतकी सिंह, नागेंद्र पांडेय, विनोद उपाध्याय, विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला, नकुल दुबे, मारकेंडेय सिंह, अनिल सिंह, राजनाराण तिवारी, विजय बहादुर सिंह, मंटन वर्मा, कनक पांडेय, मुक्तेश्वर सिंह, अमिताभ उपाध्याय, जयप्रकाश साहू सहित दजर्नों लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और भाजपा को विजयश्री दिलाने का आग्रह किया.

और खत्म हो गया हेलीकाप्टर का इंधन
मुख्यमंत्री के उड़नखटोला का खत्म हो गया था ईँधन, करीब 15 मिनट तक ईंधन के इंतजार में नहीं उड़ा हेलिकाप्टर. बलिया से सभा स्थल पर ईंधन पहुंचा, हेलिकाप्टर में भरा गया तब उड़ा मुख्यमंत्री का हेलिकाप्टर.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!