महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर पुलिस की गाड़ी उड़ाई, 16 जवान शहीद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मंगलवार को नक्सली हमले में पुलिस के 15 जवान शहीद हो गए. हमले में बस ड्राइवर की भी मौत हो गई. इससे पहले मंगलवार देर रात इसी इलाके में नक्सलियों ने रोड निर्माण में लगे 30 वाहनों को आग लगा दी थी. नक्सली हमला कुरखेड़ा से छह किमी दूर कोरची मार्ग पर हुआ. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र पुलिस के जवान निजी बस से गढ़चिरौली की ओर जा रहे थे. यह इलाका महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर है.

शहीद हुए जवान पुलिस की सी-60 फोर्स के कमांडो थे. इस फोर्स में 60 जवान होते हैं. इसका गठन 1992 में गढ़चिरौली के तत्कालीन एसपी केपी रघुवंशी ने किया था. इस फोर्स के कमांडो नक्सल विरोधी अभियानों के लिए ही प्रशिक्षित किए जाते हैं. ये गुरिल्ला युद्ध में माहिर होते हैं. महाराष्ट्र के डीजीपी सुबोध जायसवाल ने कहा- हम इस हमले का माकूल जवाब देने के लिए तैयार हैं. प्रभावित इलाके में अभियान चलाया जा रहा है ताकि आगे और नुकसान ना हो.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना की कड़ी निंदा की है.

Gadchiroli IED blast: An improvised explosive device (IED) blast was set off on a private vehicle when a team of the Quick Response Team of the police was on way to inspect a fleet of vehicles torched by Maoists earlier in the day.