माध्यमिक शिक्षक संघ सम्मेलन में पुरानी पेंशन लागू करने की मांग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। माध्यमिक शिक्षक संघ ‘पाण्डेय गुट’ के 56वें वार्षिक जनपदीय अधिवेशन में पुरानी पेंशन लागू करने, वित्त विहीन शिक्षकों को सम्मान जनक मानदेय देने तथा सभी कार्यरत एवं सेवानिवृत्त शिक्षकों को राज्य कर्मचारियों की भांति कैशलेश चिकित्सा की सुविधा दिये जाने की मांग की गयी. पूर्णानंद इंटर कालेज दुबेछपरा में उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ बलिया के 56वें वार्षिक जनपदीय अधिवेशन का शुभारम्भ मां सरस्वती के फोटो पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्जवलन संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष अमर नाथ सिंह ने किया.

उद्घाटन भाषण में श्री सिंह ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि कठिन संघर्षो से अपने अनुग्रह पेंशन को समाप्त कराकर राज्य कर्मियों की भांति पेंशन लागू करवाया था. किंतु सारे सुख-सुविधा लेने वाले तथा एक दिन के लिए एमएलए, एमपी होने वाले लोग वर्ष 2004 से हमारे बुढ़ापे की लाठी पेंशन को छीनकर घोर निंदनीय कार्य किये है. सरकार तो आती-जाती है किंतु इस लोक सभा निर्वाचन में भी एक भी दल ने पुरानी पेंशन योजना लागू करने को अपने एजेण्डा में शामिल नहीं किया है.
प्रदेश उपाध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने असामान्य परिस्थितियों में सम्मेलन में अच्छी संख्या में पधारे प्रतिनिधियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि संगठन के प्रति निष्ठा एवं समर्पण तथा संघर्षो के बदौलत ही हमने ढेर सारी उपलब्धियां पायी है. किंतु जिन अध्यापकों के बल पर इसे हासिल किया है वे धीरे-धीरे सेवानिवृत्त होते गये तथा आज के अध्यापक जो सारी सुविधाओं के बीच आये है उन्हें इसकी पीड़ा का कोई ध्यान नहीं है. प्रदेश मंत्री तथा वाराणसी खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी डा.जितेन्द्र कुमार सिंह ने शिक्षकों को एकजुट होकर संघर्ष का आहवान किया ताकि उन्हें पुरानी पेंशन, वित्त विहीन को मानदेय तथा कैशलेश चिकित्सा की सुविधा प्रदान हो सके. बैरिया के विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे मूलतः शिक्षक है तथा उनकी जीत में शिक्षकों का सहयोग मिला है. अतः वे शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरूद्ध तथा शिक्षक हितों के प्रति सदैव जागरूक रहेंगे.
सम्मेलन में बेल्थरारोड से जयप्रकाश नगर तथा भरौली से शहर तथा आसपास के विद्यालयों के सैकड़ों शिक्षक सम्मिलित हुए. पूर्णानंद इंटर कालेज के प्रधानाचार्य गिरिजेश दत्त शुक्ल ने सभी अतिथियों तथा प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए इस भयंकर लू तथा गर्मी में दूर-दराज से आकर उनके विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया. सम्मेलन को पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह, उमाशंकर सिंह, केदार नाथ सिंह, लल्लन सिंह, पूर्व जिला मंत्री गोवर्धन पाण्डेय, अशोक कुमार पाण्डेय, दिनेश सिंह आदि दर्जनों शिक्षकों ने सम्बोधित किया. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष आदित्य पाण्डेय तथा संचालन देव कुमार सिंह पूर्व प्रधानाचार्य ने किया.