दूसरे दिन भी जारी रहा अधिवक्ताओं का बहिष्कार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया(बलिया)। स्थानीय तहसील परिसर में अधिवक्ताओं द्वारा उपजिलाधिकारी व तहसीलदार न्यायालय का कार्य बहिस्कार दूसरे दिन भी जारी रहा. यद्यपि कि तहसीलदार रामनारायण वर्मा किसी सरकारी कार्य से कहीं बाहर रहे, लेकिन उपजिलाधिकारी विपिन कुमार जैन अपने कार्यालय में बैठकर जनता के कार्य व सरकारी कार्य निपटाते रहे.
तहसील अधिवक्ता बार के अध्यक्ष रुद्रदेव कुंवर ने बताया कि इन दोनों अधिकारियों के अन्यत्र स्थानान्तरण तक हमारा बहिस्कार जारी रहेगा. उपजिलाधिकारी अधिवक्ताओं की बात नहीं सुनते. उनसे मिलने के लिए अधिवक्ताओं को भी लाइन लगा कर जाने की बात कही जा रही है. वह अधिवक्ताओं का अपमान कर रहे हैं.

वहीं तहसीलदार तो गजब कर रहे हैं. किसी मामले में जो डेट पड़ा है उससे पहले ही पत्रावलियों पर आदेश कर दे रहे है. इस तरह के एक नहीं दर्जनों मामले है. आज जिला बार के पदाधिकारियों के साथ बैरिया तहसील बार के पदाधिकारी जिलाधिकारी से मिलने गये हैं। हद हो गई है. इन दोनो अधिकारियों के स्थानांतरण तक बहिस्कार जारी रहेगा.

उधर इस बावत पूछे जाने पर उपजिलाधिकारी विपिन कुमार जैन ने बताया कि सिर्फ अधिवक्ता ही नहीं किसी का भी अपमान करने जैसा मेरे द्वारा कोई कार्य नहीं किया जा रहा है. पहले क्या होता रहा है हम नहीं जानते. लेकिन मैं सबेर से 12 बजे तक जनता की एक एक कर समस्या सुन रहा हूँ. जो तुरन्त निपटाने लायक है वह निपटा रहा हूँ. आम लोगों के समय में अगर अधिवक्ता भी आते है तो उनकी भी बात सुनी जाती है. निराकरण किया जाता है. इसके बाद न्यायालय में तो अधिवक्ताओं का ही सुनना है. सुनता हूँ. पता नहीं क्यो नाराजगी है. निर्धारित समय व निर्धारित जगह पर नियम के अनुरूप सारे कार्य किए जा रहे हैं.

कलक्ट्रेट बार ने किया निंदा प्रस्ताव पारित
कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद एडवोकेट की अध्यक्षता में हुई. इसमें सर्वसम्मति से बैरिया एसडीएम के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया. अधिवक्ताओं ने कहा कि उपजिलाधिकारी बैरिया मानवीय गरिमा को ताख पर रख कर अधिवक्ताओं के साथ दु‌र्व्यवहार कर रहे हैं व उनके प्रति अभद्र टिप्पणी की जा रही है. जो कहीं से भी उचित नहीं है. बैठक के बाद अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट का चक्रमण कर उपजिलाधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष आनंद कुमार ओझा, ओंकारनाथ श्रीवास्तव, मनोज कुमार सिंह, रामयश राम, भारत सिंह, पिकेश कुमार कौशिक, निर्भय नारायण सिंह आदि मौजूद थे. संचालन महामंत्री शशिप्रताप सिंह ने किया.