जलालीपुर में आरबीएल पब्लिक स्कूल का हुआ उदघाटन, क्षेत्र में खुशी

जलालीपुर में आरबीएल पब्लिक स्कूल का हुआ उदघाटन, क्षेत्र में खुशी

बच्चे नियमित स्कूल पहुंचते है कि नहीं, इस ओर ध्यान दे अभिभावक: डा. सुनीलम

सिकन्दरपुर(बलिया)।क्षेत्र के जलालीपुर में स्थित आर.बी.एल. पब्लिक स्कूल का उद्घाटन समाज सुधारक व राजनीतिक चिंतक डा. सुनीलम ने बुधवार को समारोह किया. इस अवसर पर विद्यालय प्रांगण में एक समारोह का आयोजन किया गया.
सुनीलम ने कहा कि वीएस राय व डीएस राय की कोशिश थी कि इस क्षेत्र में एक स्कूल बने, यह प्रयास सफल रहा है. अब लोगों को कोशिश करनी होगी कि क्षेत्र के सारे बच्चे शिक्षा अवश्य ग्रहण करें तथा उससे आगे कॉलेज तक की पढ़ाई कर अच्छा नागरिक बनें. देश-समाज में अपनी भूमिका सुनिश्चत करें.
उन्होंने कहा कि पढने की उम्र में बच्चों से अभिभावक रोजगार कराना चाहेंगे, तो वे शिक्षा पाने से वंचित रह जायेंगे और इस इलाके में नौकरी के लिए बाहर के लोग आयेंगे.
कहा कि शिक्षा ही मनुष्य को पशु से अलग करता है. मनुष्य शिक्षित होने पर ही समाज के अंधकार से उजाले की ओर आता है. बच्चों के अभिभावकों को जागरूक बनने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि शुरूआती दौर में अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल में नामांकन करा देते हैं, लेकिन बच्चे नियमित स्कूल पहुंचते है कि नहीं, इस ओर वे ध्यान नहीं देते. ऐसे में जरूरत है कि बच्चे हर दिन स्कूल आयें और शिक्षा ग्रहण करें. कहा कि अत्याधुनिक व्यवस्थाओं से सुसज्जित यह विद्यालय भविष्य में मील का पत्थर साबित होगा.
कार्यक्रम में मुख्य रूप से अरविंद राय, मदन राय, ओम प्रकाश राय, एकरामुल खान, डॉक्टर राजीव राय, शिवजी राय, गणपत चौधरी, महेश प्रसाद, मुन्ना राय, मनोहर मिश्रा, सुनील चैहान आदि मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विजय शंकर राय व संचालन रणजीत राय ने किया. अंत में दयाशंकर राय ने सभी का आभार व्यक्त किया.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!