डीएम एवं नवागत सीएमओ ने दो बूंद जिंदगी पिलाकर किया उद्घाटन 

डीएम एवं नवागत सीएमओ ने दो बूंद जिंदगी पिलाकर किया उद्घाटन 

बलिया। पोलियो की दवा से कोई भी बच्चा न छूटने पाये, इसी सोच के साथ रविवार को जिला महिला चिकित्सालय के प्रांगण में जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत द्वारा बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारम्भ किया. इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा छः बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई गयी. इसके पश्चात नवागत मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रीतम कुमार मिश्रा द्वारा भी बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई गयी.

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि अब देश में पोलियो का उन्मूलन हो गया है. लेकिन पड़ोसी देशों में फैले पोलियों की वजह से पोलियों वायरस फिर से पनप न सकें, इसलिए सुरक्षा की दृष्टिकोण से 0-5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाई जा रही है. उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से आह्वान किया कि अपने-अपने बच्चों को पोलियो से बचाव की खुराक अवश्य पिलायें, ताकि भारत में पोलियो को समूल रूप से खत्म किया जा सके.
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रीतम कुमार मिश्र ने बताया कि जिले में 4.6 लाख बच्चों को पोलियों ड्राप पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. जिसके लिए आज से कवायद शुरू हो चुकी है. यह अभियान 18 मार्च तक चलाया जाएगा. इस मौके पर समस्त अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला महिला चिकित्सालय प्रभारी मुख्य अधीक्षिका डॉ. सुमिता सिन्हा, डब्लूएचओ के एसएमओ अनुप सिंह सहित अन्य कई चिकित्सक एवं चिकित्साधिकारी उपस्थित रहे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!