प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ मंगलवार को बापू भवन टाउन हॉल में हुआ. मुख्य अतिथि सांसद भरत सिंह व विशिष्ट अतिथि विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला ने कुछ लाभार्थियों को पंजीकरण कार्ड वितरित कर इसका शुभारंभ किया. कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत सांसद, विधायक और जिलाधिकारी ने दीप जलाकर किया.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद भरत सिंह ने कहा कि हर वर्ग के लोगों के विकास के लिए प्रधानमंत्री नई नई योजनाएं लेकर आ रहे हैं. इसके लिए बधाई के पात्र हैं. कृषकों के लिए किसान सम्मान निधि के बाद श्रमिकों के लिए शुरू की गई यह योजना निश्चित रूप से कारगर साबित होगी.

विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा कि इस योजना को एक अभियान के रूप में लेकर चलना है, ताकि श्रमिकों का भी उत्थान हो सके. विशेष जोर देकर कहा कि इस योजना का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार हो और जिले के हर क्षेत्र में श्रमिकों का पंजीकरण कराकर इसका पूरा लाभ दिलाया जाए. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में असंगठित क्षेत्र के लिए पहली बार किसी पेंशन योजना की शुरुआत हुई है. ऐसी मिसाल अन्य देशों में भी देखने को नहीं मिलती है. बताया कि जिले में 50 हजार रजिस्ट्रेशन हो चुके है. एक बार रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद पात्रों को सरकारी कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. आंगनबाड़ी, आशा बहुएं और रोजगार सेवकों द्वारा गांव-गांव में इस योजना का प्रचार प्रसार कराने की बात कही. इससे पहले अतिथियों का स्वागत श्रम प्रवर्तन अधिकारी मान सिंह ने किया. वहीं टाउन हॉल के प्रांगण में पंजीकरण के लिए स्टॉल भी लगाया गया था. इस मौके पर बीडीओ हनुमानगंज राजेश यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत सिंह, सूचना अधिकारी एके पांडे आदि मौजूद रहे.
पीएम व सीएम का कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से किया, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से किया. बापू भवन में एलइडी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी कराया गया.