सरकारी विद्यालयों में निरंतर गिरता शिक्षा का स्तर चिंता व चिंतन का विषय: नीरज शेखर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

श्री सुदामा सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बेबाकी से बोले सांसद नीरज शेखर

प्राथमिक विद्यालयों से शिक्षा ग्रहण कर शीर्ष तक पहुंचे लोगों के गिनाए नाम, सुनाए उपलब्धि

http://https://youtu.be/CtLWJAEgD48

बैरिया(बलिया)। राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि समय के बदलाव के साथ सब कुछ बदला, हर क्षेत्र में प्रगति हो रही है. श्रेष्ठ व ख्यातिप्राप्त चिकित्सक, वैज्ञानिक, इंजीनियर, अफसर व नेताओं को मजबूत बुनियाद देने वाली हमारी प्राथमिक शिक्षा अब अपने उद्देश्य से भटक गई है. प्राथमिक शिक्षकों के वेतन तो बढ़े पर शिक्षा का स्तर निरंतर गिरता जा रहा है. यह चिंता व चिंतन का विषय है. प्राथमिक विद्यालयों में गिरते शिक्षा के स्तर के वजह से ही निजी विद्यालयों की समाज में जरूरत बढ़ती जा रही है.

सांसद शेखर कोटवां गांव से पूरब सुदिष्ट बाबा(साईं धाम) गोन्हियाछपरा में श्री सुदामा सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे. दर्जन भर देश के शीर्ष पदों पर पहुंचे प्राथमिक विद्यालयों से अपनी बुनियादी शिक्षा ग्रहण करने वाले लोगों का नाम गिनाते हुए कहे कि आज के समय मे हर इंसान अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा दिलाने की इच्छा रखता है. ऐसे में इस नितांत ग्रामीण परिवेश में सीबीएसई पैटर्न शिक्षण व्यवस्था वाले इस विद्यालय की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. अपेक्षा करता हूँ कि इस विद्यालय के मैनेजमेंट व शिक्षक टीम अपने जिम्मेदारी को सही ढंग से पूरा करेगी, और इस विद्यालय के बेहतर भविष्य की मैं कामना करता हूँ.

इसी क्रम में सांसद शेखर ने विद्यालय के चेयरमैन मनोज सिहं व डायरेक्टर दिनेश सिंह से अनुरोध किया कि आप लोग ऐसा जरूर करेंगें कि सिर्फ धन के अभाव में किसी गरीब मेधावी छात्र की पढ़ाई न बाधित हो. अपने यहां के छात्रों में हर कक्षा में गरीब मेधावी छात्र छात्राओं की भी पढाई की व्यवस्था रखें श्री शेखर ने छात्रों को देशभक्ति व अनुशासन की भावना से ओतप्रोत करने के लिए खेल की व्यवस्था की जरूरत पर बल दिया.

स्कूल के प्रिंसिपल जान सिलवेस्टर ने सभी आगन्तुकों का स्वागत करते हुए बेहतर से बेहतर शिक्षा देने का आश्वासन दिया.
आरम्भ में सुप्रसिद्ध संत विनय ब्रह्मचारीजी महाराज व विमलदासजी महाराज की उपस्थित में वैदिक मन्त्रोच्चार के बीच विद्यालय के लिए पूजन के उपरांत सांसद ने फीता काटकर विद्यालय का उद्घाटन किया. कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ सपा नेता अरविंद सिंह सेंगर ने किया. इस अवसर पर पं विभूति मिश्र, निर्भय नारायण सिंह, राघव सिंह, चन्द्रशेखर सिंह, निर्भय सिंह गहलौत, पूर्व प्रधान विनोद सिंह, धनंजय सिंह, सतीश सिंह, अशोक सिंह, जितेन्द्र सिंह सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे. समस्त आगन्तुकों का स्वागत निदेशक दिनेश सिंह ने तथा आभार ज्ञापन चेयरमैन मनोज सिंह ने व्यक्त किया.