जाम में फंस कर बिलबिलाते लोग, सिकंदरपुर चौराहा का लाइलाज रोग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर(बलिया)। नगर में आये दिन घंटो जाम लगा रहता है. जिसके चलते राहगीर जाम में फंसे घंटो उजबुजाते रहते हैं. देखा जाए तो जाम का प्रमुख कारण वाहनों का गलत दिशा से निकलना एवं सड़क के किनारे गाड़ियों को खड़ा करना है.


रोजाना लगने वाले इस भीषण जाम से निजात का कोई विकल्प नगर प्रशासन ढूढने में नाकाम है. देखना यह है कि जाम की इस स्थिति से प्रशासन कैसे निपटता है.

नगर के हनुमान मंदिर स्थित चौराहा इन दिनों भीषण जाम की मार झेल रहा है. मंदिर स्थित यह चौराहा बस स्टेशन रोड, पुलिस चौकी रोड, मुख्य बाजार तथा हॉस्पिटल रोड को जोड़ता है. जिस में आए दिन दिन भर में दो-तीन बार जाम लगना आम बात है.
शादी विवाह तथा त्योहारों के अवसर पर इस चौराहे पर घंटो तक जाम लगा रहता है. जिसका की नगर प्रशासन की तरफ से आज तक कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया.

ई रिक्शा चालकों की बेतुका ढंग से जाम लगाना

जाम का एक मुख्य कारण ई रिक्शा चालकों द्वारा बेतुके ढंग से पार्क करना भी है. इन लोगों की दादागिरी इतनी बढ़ गई है की मंदिर स्थित चौराहे के मुख्य मार्ग पर ही दर्जनों की संख्या में ई रिक्शा लाकर एक साथ खड़ा कर दे रहे हैं. लोगों द्वारा आपत्ति करने पर यह लोग झगड़े पर भी उतर आते हैं. जिससे आम पब्लिक बहुत ही परेशान है.

मुख्य मार्ग पर ही फल विक्रेताओं द्वारा बेतरतीब ढंग से ठेला लगाना

ठेले पर फल बेचने वाले कुछ विक्रेता ऐसे भी हैं जिन्हें जाम से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. वह लोग बेफिक्र होकर सड़क के बीचो बीच ठेला जमा कर खड़े रहते हैं. खास करके बाजार के चौराहे के अंदर.

बर्तन व सुतली की दुकानदरों द्वारा आगे बढ़कर लगाए जाना

पुलिस चौकी रोड में स्थित बर्तन व सुतली की दुकानदारों द्वारा मनमाने ढंग से दुकान लगाया जाना भी जाम का एक प्रमुख कारण है. यह लोग एक दूसरे के कंपटीशन अपनी दुकानों को आगे की तरफ बड़ा बड़ा कर लगाते हैं. इन लोगों को आम जनता की परेशानियों से कोई लेना देना नहीं रहता.