ट्रेन डकैती की घटना में फरार सभी अभियुक्त गिरफ्तार

ट्रेन डकैती की घटना में फरार सभी अभियुक्त गिरफ्तार

लूटे गए सामान व हथियार भी बरामद

बलिया। डाउन सारनाथ एक्सप्रेस में जनपद के रेवती क्षेत्र में हुई लूटकांड में शामिल सभी सात अभियुक्त गिरफ्तार हो चुके है. गिरफ्तार लुटेरों के पास से ट्रेन डकैती में लूटा गया सामान व लूट के समय प्रयुक्त सभी हथियार भी बरामद कर लिए गए है.
राजकीय रेलवे पुलिस बलिया के प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र ने गुरूवार को पत्रकारों से बताया कि 29 दिसम्बर को सारनाथ एक्सप्रेस में रात करीब नौ बजे रेलवे स्टेशन रेवती के पूर्वी आउटर के पास चेन पुलिसंग कर 6-7 अज्ञात बदमाशों द्वारा बोगी नम्बर एस-10, एस-11 तथा सामान्य कोच के एक डिब्बे में यात्रियों को तमंचा दिखाकर डंडा, हाॅकी व पंच से घायल कर लूट-पाट की वारदात को अंजाम दिया गया. इस सम्बंध में जीआरपी बलिया पर मुकदमा अपराध संख्या 66/2018 धारा-395 भादवि पंजीकृत किया गया.
इस महव्वपूर्ण घटना को चुनौती के रूप में रेलवे अनुभाग गोरखपुर की पुलिस अधीक्षक श्रीमती पुष्पांजलि ने ली तथा स्वयं के पर्यवेक्षण में तथा रेलवे गोरखपुर अनुभाग के क्षेत्राधिकारी श्रीप्रकाश राय के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक गोरखपुर, प्रभारी निरीक्षक बस्ती, थानाध्यक्ष जीआरपी आनंद नगर, थानाध्यक्ष जीआरपी मऊ, थानाध्यक्ष जीआरपी गाजीपुर, चैकी प्रभारी पडरौना एवं सर्विलांस टीम को अलग-अलग टीम बनाकर प्रभारी निरीक्षक बलिया रामकृष्ण मिश्र के सहयोग में घटना के पर्दाफाश करने के लिए लगाया गया था. सभी टीमों की सक्रियता के कारण छः लोग गिरफ्तार कर लिए गए. सभी ने घटना को अंजाम देने में मौजूद रहना स्वीकार किया.
ट्रेन लूट की इस घटना में फरार चल रहे आशीष उपाध्याय पुत्र जगदेश उपाध्याय निवासी कस्बा रेवती, थाना रेवती, बलिया को प्रभारी निरीक्षक जीआरपी बलिया द्वारा अपने थाने की टीम के सहयोग से 10 जनवरी को माल गोदाम, रेलवे स्टेशन बलिया से गिरफ्तार कर लिया गया. फरार चल रहे अभियुक्त आशीष उपाध्याय के पास से यात्रियों के पास से लूटे गए 1500 रूपये तथा घटना में प्रयुक्त एक अदद लकड़ी का डंडा, एक अदद चोरी की मोबाइल विवो बरामद किया गया है.
गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र के अलावे उपनिरीक्षक सुभाष यादव, उपनिरीक्षक शिवचंद्र यादव, कानिस्टेबल इन्द्रेश यादव, रामसुरेश यादव, मो. आमीर, हरेन्द्र यादव, दिनकर मौर्य, मो.अनीश व रमेशचंद्र शामिल रहे. सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक रेलवे श्रीमती पुष्पांजलि ने टीम को बधाई दी है.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!