नगर पंचायत की गलियों में जल जमाव, चलना हुआ मुहाल

नगर पंचायत की गलियों में जल जमाव, चलना हुआ मुहाल

नगर पंचायत को आदर्श नगर पंचायत की श्रेणी में लाने का प्रयास, पर समस्या पर कोई ध्यान नहीं

सिकंंदरपुर(बलिया)। नगर के वार्ड नम्बर 15 में सड़क पर जलजमाव होने से राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आस-पास के लोग पानी से निकलने वाली बदबू के कारण पैदल चलने से कर रहे परहेज.इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश का माहौल है.

स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारी इससे अनजान बने बैठे हैं. बावजूद इसके नगर के कई इलाकों में साल भर जलजमाव की समस्या बनी रहती है. सड़क पर नाले का पानी बहने से स्थिति और भी विकराल हो जाती है. नगर पंचायत प्रशासन की उदासीनता के कारण नगरवासियों को ऐसी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. घरों में घुसने में हो रही परेशानी.

कुछ ऐसा ही हाल है नगर के वार्ड 15 स्थित जकाउल्लाह खान के घर के आगे रोड पर रहने वाले लोगों की उनकी परेशानी देखी जा सकती है. सड़क किनारे बने नाला में पानी का जमाव सालों भर रहता है. नाला से पानी निकासी की व्यवस्था चौपट हो चुकी है. हालांकि पहले इसी नाला से पानी की निकासी हुआ करता था.
पिछले 10 , 12 दिनों से नाला के दोनो तरफ पानी की निकासी लगभग ठप्प पड़ गयी है. अब नौबत यह है कि नाले का पानी एक सप्ताह से सड़क पर फैला पड़ा है. लोगों के घरों के सामने जमा हो गया है. घर में प्रवेश करने के लिये नाला के गंदे पानी से होकर लोगों को गुजरना पड़ता है. घरों से निकलने वाला गंदा जल घरों में ही रह जाता है. दुर्गंध से जीना मुहाल हो गया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर पंचायत प्रशासन उनकी इस समस्या को अभी तक देखने को भी नही आए हैं. सड़क पर फैले नाला के पानी से दुर्गध निकलता है. जिससे उन लोगों के लिये जीना दूभर हो गया है. लोगों का कहना है कि इस नाले से सटा बड़ा नाला जिससे कि सारा पानी बहता है. महीनों से कूड़े कचरे के ढेर से भरा पड़ा है. जिसकी सफाई नहीं कराई गई. इसी कारण छोटे नाले का पानी सड़क पर ही जमा हो गया है.
स्थानीय लोगों ने बताया कि कई बार जनप्रतिनिधि सहित सभासद तक से समस्या के समाधान के लिये गुहार लगाई जा चुकी है. लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नही होई है. वार्ड के सभासद मुमताज खान से पूछे जाने पर उन्हों ने कहा कि इसकी सूचना मैंने उसी समय नगर पंचायत पर जाकर दिया है.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!