23 जनवरी को रसड़ा आएगे मारीशस के पीएम प्राविन्द जगरनाथ, स्वागत की तैयारी जोरों पर

23 जनवरी को रसड़ा आएगे मारीशस के पीएम प्राविन्द जगरनाथ, स्वागत की तैयारी जोरों पर

तैयारियों का जिलाधिकारी ने लिया जायजा, दिए आवश्यक निर्देश

रसड़ा(बलिया)। श्रीनाथ मठ पर 23 जनवरी को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगरनाथ की आगमन पर तैयारी जोर शोर से जारी है. जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिये.

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगरनाथ के पूर्वजो की जन्मस्थली रसड़ा है. प्रधानमंत्री प्रविन्द जगरनाथ अपने पूर्वजो की जमीन को नमन करने के लिये रसड़ा आ रहे है. प्रधानमंत्री का 23 जनवरी का रसड़ा श्रीनाथ मठ पर आम सभा प्रस्तावित है. जिलाधिकारी ने हेलीपैड कार्यक्रम स्तल एवं ठहरने आदि व्यवस्था का जायजा लिया. जिलाधिकारी ने हैलीपैड स्थल पीडब्ल्यूडी के नक्शे को एडीएम को दिखाने का कहा. हैलीपैड स्थल से कार्यक्रम स्थल तक रास्ता हैलीपैड स्थल के समीप एक हजार बच्चों को खड़े होने के लिये टेन्ट की व्यवस्था करने को कहा. जो तिरंगा झण्डा दिखाएंगे.

हैलीपैड के आस पास स्वच्छता अभियान का बोर्ड लगाने का निर्देश खण्ड विकास अधिकारी अशोक कुमार को दिया. नगर पालिका को मंदिर के समीप टूटे फूटे दिवालो को मरम्मत करने का निर्देश दिया. कार्यक्रम स्थल के आस पास एवं मंदिर के समीप सरकारी योजनाओं का होर्डिंग लगाने का निर्देश दिया.

उन्होंने मंच एवं टेन्ट का निरीक्षण किया. मंच के समीप नास्ता एवं मेडिकल की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. मंदिर परिसर के आस पास एवं तालाब के घाटों के पानी साफ़ करने का भी निर्देश दिया. सड़क के किनारे रखे गिट्टी बालू को भी हटाने का निर्देश दिया. कार्यक्रम के तीन दिन पूर्व पानी का छिड़काव करने, गणमान्य लोगों को निमंत्रण देने का भी निर्देश दिया.

कहा की मॉरीशस के प्रधानमन्त्री के साथ साथ मुख्यमंत्री योगीआदित्य नाथ का भी प्रस्तावित कार्यक्रम है. कहा कि केवल पाँच सौ लोग ही उपस्थित रहेंगे. स्वागत में केवल सरकारी स्कूल के बच्चे ही रहेंगे. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे.

दो हेलीकाप्टर आएंगे एक हेलीकाप्टर एक घंटा पूर्व आयेगा उसके बाद दूसरा आयेगा. कहा किसी भी प्रकार कोई कभी क्षम्य नहीं होगा. इस मौके पर एडीएम मनोज कुमार सिंघल, एएसपी विजय पाल सिंह, उप जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश यादव, तहसीलदार शिवधर चौरसिया, नपा कार्यवाहक अध्यक्ष वशिष्ट नरायण सोनी, श्रीनाथ मठ के महन्थ कौशलेन्द्र गिरी, केके झा, तेज प्रताप सिंह, बिरजू सिंह, इकबाल अहमद आदि लोग उपस्थित रहे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!