गुरु गोविन्द सिंह जी महाराज का पावन प्रकाश उत्सव 13 जनवरी को

गुरु गोविन्द सिंह जी महाराज का पावन प्रकाश उत्सव 13 जनवरी को

बलिया। सिक्ख समाज द्वारा श्री गुरु गोविन्द सिंह जी महाराज का पावन प्रकाश उत्सव 13 जनवरी दिन रविवार को बड़ी ही श्रद्धा, शालीनता एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाया जायगा. इस वर्ष इस अवसर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. जिसके अंतर्गत 31 दिसम्बर से 11 जनवरी तक प्रभातफेरी नित्य प्रतिदिन सुबह 5.30 बजे से गुरु दरबार से निकाली जा रही है, जो कि नगर के विभिन्न मार्गो से होकर गुरु दरबार पहुच रही हैं.

वहीं 11 जनवरी को सायं सात बजे से कलगीधर सेवा सोसाइटी द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताए आयोजित की गयी हैं. 12 जनवरी दिन शनिवार को श्री गुरु ग्रन्थ साहिब जी की विशाल शोभायात्रा पंज प्यारो की अगुवाई में दिन में एक बजे से गुरु दरबार से आरम्भ होगी. जिसके प्रमुख आकर्षण गतका, कीर्तन, विभिन्न स्कूलों के बैंड, सामाजिक विषयों की झाकिया होंगी. 13 जनवरी को दिन में 12 बजे से गुरु दरबार में एक विशेष दीवान आयोजित किया जायगा. जिसमें बाहर से आ रहे रागी जत्थे द्वारा अनमोल कीर्तन होगा तथा सम्मनित अतिथियों द्वारा अपने विचार रखे जायेंगे. साथ ही अटूट गुरु का लंगर (विशाल भण्डारा) बरतेगा तथा रात के दीवान में प्रकाश उत्सव मनाया जायगा.
गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सुरजीत सिंह एडवोकेट ने बलिया नगर की सम्मानित जनता से सभी कार्यक्रमों में सम्मलित होने की अपील की है. साथ ही जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवम् नगर पालिका परिषद से हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी व्यवस्था में सहयोग देने की अपील की है.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!