सप्तम राज्य स्तरीय शहीद मंगल पाण्डेय हाॅफ मैराथन-2019 की तैयारी प्रारम्भ

सप्तम राज्य स्तरीय शहीद मंगल पाण्डेय हाॅफ मैराथन-2019 की तैयारी प्रारम्भ

बलिया। स्वतंत्रता संग्राम 1857 की क्रांति के अग्रदूत व भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की प्रथम आहुति अमर शहीद मंगल पाण्डेय की जयंती पर विगत वर्षो की भांति शहीद के सम्मान में पूर्वांचल का ही नहीं अपितु प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र का पहला हाफ मैराथन 30 जनवरी को शेखर सामाजिक एवं शैक्षणिक समिति के तत्वावधान में सप्तम् राज्य स्तरीय शहीद मंगल पाण्डेय हाफ मैराथन-2019 का आयोजन होगा. आयोजक सुधांशु शेखर त्रिपाठी ने बताया कि यह हाफ मैराथन 2011 से प्रतिवर्ष हो रहा है, जिसमें 2012 एवं 2017 में चुनाव आचार संहिता के कारण जिला प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं मिलने से हाफ मैराथन स्थगित कर दिया गया था. इस हाफ मैराथन की मान्यता एवं पंजीकरण एथलेटिक्स एसोसिएशन द्वारा कर लिया गया है.

त्रिपाठी ने बताया कि हाफ मैराथन का उद्देश्य शहीद की जयंती पर राष्ट्र प्रेम की भावना का संचार करना तथा खेल को प्रोत्साहन देना है. साथ ही शहीद की जयंती को पूरे जनपद में उत्सव के रूप में मनाना भी है. हाफ मैराथन का प्रारम्भ बलिया में कदम चैराहा स्थित शहीद की मूर्ति पर माल्यार्पण के पश्चात बलिया से प्रारम्भ होकर सागरपाली, फेफना, चितबड़ागांव मोड़ होते हुए नरहीं तक जाकर समाप्त होगा. जिसकी दूरी 21.097 किमी होगी. पुरस्कार का वितरण तथा समापन समारोह कृष्ण शिक्षा निकेतन इंटर कालेज नरहीं के प्रांगण में सम्पन्न होगा.
श्री त्रिपाठी ने बताया कि प्रथम विजेता धावक को 21 हजार, द्वितीय को 15 हजार तथा तृतीय विजेता को 10 हजार तथा 11 सांत्वना पुरस्कार तथा अन्य को प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा. प्रारम्भ स्थल से बालिकाओं का सतीश चंद्र चैराहा तथा बालकों का माल्देपुर तक मिली दौड़ का भी आयोजन होगा. इस सम्बंध में जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव मिथिलेश श्रीवास्तव ने बताया कि हाफ मैराथन की मान्यता एवं पंजीकरण एथलेटिक्स एसोसिएशन द्वारा कर लिया गया है. शशिकांत चतुर्वेदी की अध्यक्षता में आयोजक समिति की बैठक सतनी सराय में हुई. इस मौके पर सुधांशु शेखर त्रिपाठी, संदीप कुमार उपाध्याय, रविकांत उपाध्याय, पंकज सिंह, गोविंद जी गुप्ता, धीरेन्द्र शुक्ल, मिथिलेश श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!