बिहार: 17-17 सीटों पर भाजपा, जेडीयू व 6 सीटों पर लोजपा लड़ेगी लोकसभा चुनाव

बिहार: 17-17 सीटों पर भाजपा, जेडीयू व 6 सीटों पर लोजपा लड़ेगी लोकसभा चुनाव

पटना। लंबी खीचतान के बाद लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बिहार में एनडीए की सीटों का बंटवारा हो गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एलजेपी नेता रामविलास पासवान ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर सीटों के बारे में जानकारी दी.
सीट बंटवारे पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा एलजेपी के हिस्से में छ: सीटें आई हैं. राम विलास पासवान एनडीए की ओर से राज्यसभा भेजे जाएंगे. इस दौरान अमित शाह ने दावा किया कि 2014 से भी ज्यादा सीटें जीतेंगे. अमित शाह ने कहा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी.
इस मौके पर नीतीश कुमार और राम विलास पासवान ने कहा कि एक बार फिर केंद्र में एनडीए की सरकार बनेगी. इस दौरान शाह, नीतीश और राम विलास पासवान के अलावा चिराग पासवान भी मौजूद रहे. सीट बंटवारे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम राज्य के विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं. राम मंदिर को लेकर हमारी राय है कि यह मसला अदालत के फैसले के जरिए से सुलझे.
बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा बिहार की 40 सीटों में से 30 पर लड़ी थी और उसे 22 सीटों पर जीत मिली थी. ऐसे में एलजेपी ने सात और आरएलएसपी ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. एलजेपी ने छ: सीटों पर और आरएलएसपी ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके अलावा लोकसभा चुनाव 2014 में जेडीयू और कांग्रेस दो-दो, आरजेडी चार और एनसीपी एक सीट जीती थी.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!