कोटेदार के खिलाफ तहसील पर दिया धरना, लगाए घपलेबाजी के आरोप

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया(बलिया)। फर्जी राशन कार्ड बनवाकर खाद्यान्न व मिट्टी तेल का उठान कर कोटेदार द्वारा काले बजार मे बेचने को लेकर मंगलवार को ग्राम पचांयत चांददियर के ठेकहा के ग्रामीणों ने जमप्रकाश सिंह उर्फ मुटुर के नेतृत्व मे तहसील पर धरना दिया. कोटेदार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसीलदार रामनरायण वर्मा को पत्रक दिया. तहसीलदार ने जांचोपरान्त कार्यवायी का भरोसा दिया.
दिये गये पत्रक मे बताया गया है कि श्रवण सिंह अविवाहित के नाम अन्त्योदय कार्ड बना हुआ है. वहीं कोटेदार के अविवाहित पुत्र समरजीत के नाम पात्र गृहस्थी का कार्ड बना है. पत्नी के जगह फर्जी नाम सुगन्धी देवी अंकित है. रेनू देवी की शादी हो गयी है. वह अपने ससुराल में है. उसका नाम से भी अन्तोदय कार्ड जारी है. कोटेदार के पत्नी के नाम भी पात्र गृहस्थी का कार्ड है. कुछ ऐसे महिला, पुरुष के नाम से भी कार्ड हैं, जो गावं के निवासी नही है. ऐसे कई महिला पुरुष का नाम पत्रक मे बताया गया है.

आरोप लगाया गया है कि कोटेदार ने राजकीय सस्ते गल्ले के दुकान के आड़ मे सरकार का करोड़ो रुपया गमन किया है. यह कार्य पिछले कई वर्षों से हो रहा है. सारे प्रमाण भी पत्रक के साथ ग्रामीणो ने उपलब्ध कराया है. वहीं मिट्टी तेल वितरण में भी धांधली का आरोप और दर से अधिक पर मिट्टी तेल व राशन वितरण का आरोप विजय बहादुर सिंह ने भी पत्रक देकर लगाते हुए कार्यवायी की मांग की है. धरना मे विमलावती, सावित्री, आरती, बुचिया, प्रमिला, कलावती, फुलेश्वरी, निर्मला, रामनाथ सिंह, राजकिशोर ठाकुर, पुष्पा, चिन्ता सहित सैकड़ो महिला पुरूष शामिल रहे.

फोटो