मधुबनी कोटे की दुकान से शुरू हुआ ई-पास मशीन के प्रयोग से राशन वितरण

मधुबनी कोटे की दुकान से शुरू हुआ ई-पास मशीन के प्रयोग से राशन वितरण

बैरिया(बलिया)। तहसील क्षेत्र के बैरिया ब्लॉक अंतर्गत मधुबनी ग्राम पंचायत में हीरा सिंह कोटेदार की दुकान से बुधवार को ईपास मशीन से राशन का वितरण शुरू हुआ. क्षेत्र की यह पहली दुकान है जहां से ई-पास मशीन से वितरण की शुरुआत हुई.
राशन लेने के लिए सुबह से ही काफी संख्या में कार्डधारक जिसमे महिलाए अधिक थी, कोटेदार के यहां पहुंचकर लाइन लगा लिए थे. लेकिन मशीन जल्दी चालू ही नहीं हो रही थी. कोटेदार द्वारा संबंधित अधिकारियों को सूचना दिया गया. अधिकारियों ने बैरिया ब्लॉक के इंजीनियर सत्य कुमार और मुरली छपरा ब्लॉक के इंजीनियर अनूप कुमार सिंह को कोटेदार के यहां भेजा. तीन घंटे के प्रयास के बाद मशीन काम करना शुरू किया. तब जाकर लोगों में वितरण का कार्य शुरू हो सका.

पहले दिन सिर्फ 40 लोगों में खाद्यान्न वितरित किया जा सका. जबकि सौ से अधिक कार्डधारक वहां उपस्थित थे. वितरण के दौरान ग्राम पंचायत सचिव योगेश चौबे, प्रधान प्रतिनिधि विजय कुमार, वितरण का संचालन देख रहे हैं पवन कुमार सिंह तथा अन्य लोगों में अरविंद शर्मा, किशन सिंह, प्रदीप सिंह तथा काफी संख्या में राशन लेने के लिए महिलाएं उपस्थित रही. सबको मशीन पर अपना अंगूठा लगाने और पर्ची निकालने को लेकर बहुत उत्सुकता रही.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!