सड़क के किनारे लावारिश हाल में मिली नवजात बच्ची

सड़क के किनारे लावारिश हाल में  मिली नवजात बच्ची

सिकंदरपुर(बलिया)। मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी काली मंन्दिर के पास सड़क किनारे सोमवार की भोर में टहल रहे लोगों को एक नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनाई दी. आवाज़ सुनकर लोगों ने करीब जाकर देखा. लोगों ने इसकी सूचना डायल 100 को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात को ग्रामीणों की मदद से थाने लायी व नवजात बच्ची को देखते हुए पुलिस ने स्वास्थ परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. नवजात के मिलने की सूचना चाइल्ड गाईड लाइन को भी दी.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुड़ियारी गांव के लोग करीब 4 बजे भोर में सड़क पर टहने निकले थे. काँली माँ के स्थान के समीप सुनसान सड़क के किनारे पर नवजात की रोने की आवाज सुनकर लोग पास गये. जहां किसी ने लोकलाज के डर से नवजात बच्ची को कपड़े में लपेटकर सुला दिया था. लोगों ने पुलिस को सूचना के साथ ही नवजात को तुरन्त एक पड़ोस की महिला से उठवाकर उसे गर्म स्थान पर ले गये.महिला ने बच्ची को दूध पिलाया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने थाने पर लाकर नवजात बच्ची को मुड़ियारी निवासीनी पूनम गुप्ता पत्नी राजधिराज गुप्ता को देखभाल करने के लिए बलिया भेज दिया. वहीं चाईल्ड गाइड लाइन को सूचना भेजकर आवश्यक कारवाई में जुट गई.
इस सम्बन्ध में प्रभारी थानाध्यक्ष विजय शंकर त्रिपाठी ने बताया की नवजात बच्ची को स्वास्थ परीक्षण के लिए बलिया भेजा गया है. चाईल्ड गाइड लाइन की टीम के आने के बाद आवश्यक कारवाई की जायेगी.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!