बस अब घाट पर डाल लेकर चलना भर बाकी, तैयारी को लेकर आपाधापी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया(बलिया)। छठ पूजा को लेकर चहुँ ओर आपाधापी मची हुई है. गांव गिरांव में छठ घाट बनाने, घरों की सफाई और बाजार से पूजा के सामानों की खरीददारी की आपाधापी मची हुई है. बहरवांसू भी पूजा के लिए अपने-अपने गांव लगातार आ रहे हैं. पूजा को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है.
परम्परागत पूजन के लिए सामानो की खरीददारी के लिए बाजारों में चहल पहल है. कपड़े की दुकान, पंसारी की दुकान, सड़कों के किनारे पटरी पर फड़ लगा कर फल, विभिन्न सामानों की दुकान, सिपुली, दउरी, कोशी, दीया, ढकनी हर दुकानों पर खरीददारों की भीड़ है. बैरिया, रानीगंज आदि बाजारों में जाम की स्थिति सुबह से बनी हुई है.
उधर गांवों व बाजारों के प्रमुख छठ घाटों पर साफ सफाई और जगह सुनिश्चित करने की भी आपाधापी है. बैरिया नगर पंचायत के सभी छठपूजा घाटों की साफ सफाई के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष शान्ति देवी ने विशेष निर्देश दे रखा है. गांवों मे लगभग हर जगह सार्वजनिक पूजा स्थलों की साफ सफाई, प्रकाश आदि की व्यवस्था में वहां के ग्राम प्रधानो का सहयोग है. छठ पूजा समितियां भी सफाई, महिलाओ के पारण, अर्घ्य के लिए दूध, चाय, प्रकाश आदि की व्यवस्था में जी जान से लगे है.


वहीं काफी जगहों पर पूजा के लिए गांव के उपासना स्थल, कूंवा, अपने दरवाजे या छत पर ही घाट बनाए जा रहे है. ऐसे जगहों पर स्वच्छता, प्रकाश, सजावट आदि की व्यवस्था लोग खुद से किए है. कुल मिला कर छठ पूजा को लेकर गजब का उत्साह देखा जा रहा है.