पट्टा तो दिए लेकिन कब्जा कब दिलाएंगे सरकार ? पूछ रहे कटान से बेघर लोग

पट्टा तो दिए लेकिन कब्जा कब दिलाएंगे सरकार ? पूछ रहे कटान से बेघर लोग

बैरिया(बलिया)। स्थानीय तहसील के सभाकक्ष में उप जिलाधिकारी बैरिया लालबाबू दुबे की अध्यक्षता में मंगलवार को तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया. इस अवसर पर इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह इब्राहिमाबाद नौबरार के 82 कटान पीड़ितों को लेकर उनके आवासीय पट्टा की जमीन पर कब्जा दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किए. प्रदर्शनकारियों के हाथ में प्रदेश सरकार व अधिकारियों तथा सांसद, विधायक के खिलाफ नारे लिखे हुए तख्तियां थी. जमकर नारेबाजी भी की.

उपजिलाधिकारी के समक्ष अपना पत्र रखते हुए विनोद सिंह ने निवेदन किया कि जब घाघरा तटवर्ती कटान से बेघर हुए 91 लोगों का पट्टा कट चुका है. प्रमाणपत्र वितरित हो चुका है, तब सिर्फ 9 लोगों को ही भूमि पर कब्जा दिलाना कहां का न्याय है?
शेष 82 लोगों के प्रति शासन प्रशासन क्यों मुंह मोड़े हुए है.

विनोद सिंह ने चेतावनी दिया कि अगर 30 नवंबर तक शेष लोगों का आवासीय पट्टा का कब्जा नहीं दिलवाया जाता है तो 1 दिसम्बर से इसी तहसील परिसर में हम इन लोगों के साथ धरना पर बैठेंगे. लोकतांत्रिक ढंग से अनशन प्रदर्शन करेंगे. उपजिलाधिकारी ने बताया कि वहां कुछ जमीनों पर आदेश के प्रति स्थगन आदेश जारी है. हम इसे देख ले रहे हैं. स्थगन आदेश वाले जगहों को छोड़कर शेष पर कब्जा दिलाने की कोशिश की जाएगी. इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी बैरिया उमेश कुमार, एसएचओ बैरिया गगन राज सिंह, रेवती व दोकटी के थानाध्यक्ष व तहसील स्तरीय विभागों के कर्मचारी, अधिकारी उपस्थित रहे. समाधान दिवस का संचालन नवागत तहसीलदार आरएन वर्मा ने किया.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!