डीएम-एसपी ने सुनी फरियाद, 130 में से मात्र 12 शिकायतों का ही हुआ मौके पर निस्तारण

डीएम-एसपी ने सुनी फरियाद, 130 में से मात्र 12 शिकायतों का ही हुआ मौके पर निस्तारण

बलिया। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने सिकंदरपुर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की फरियाद सुनी. उन्होंने अधिकारियों से दो टूक कहा कि इस अवसर पर आई समस्याओं का निराकरण पूरी गंभीरता से करेंगे. शिकायतों के निस्तारण में विलम्ब हुआ तो जवाबदेही तय होगी.
संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 130 शिकायतें आई, जिनमें 12 का मौके पर निस्तारण कराया गया. शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए डीएम ने निर्देश दिया कि समयांतर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण कर पोर्टल पर अपलोड कराएं. विशेष तौर पर राशन, अवैध कब्जा, भूमि विवाद से सम्बंधित समस्याएं व पैमाइश के आवेदन ज्यादा आए.
संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी निर्धारित समय पर पहुंच गए. शुरुआती दौर में तो फरियादियों की संख्या काफी कम रही, लेकिन बाद में भीड़ बढ़ गई. जिलाधिकारी ने भी हर एक फरियादी की शिकायत सुनी और त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए.
पूर निवासी राजनाथ सिंह ने अपनी जमीन पर किसी और के द्वारा दखलअंदाजी करने की शिकायत की. वहीं अहिरौली तिवारी निवासी एक शिकायतकर्ता ने गांव के ही सफाईकर्मी को फर्जी अभिलेख के आधार पर नियुक्ति पाने की जानकारी दी. डीएम ने डीपीआरओ को निर्देश दिया कि इस मामले की जांच कर रिपोर्ट दें. गोंड जाति का प्रमाण पत्र जारी करने से संबंधित मामला भी संपूर्ण समाधान दिवस में आया. तहसील क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों से तरह-तरह के मामले आए.

कानून व्यवस्था से जुड़े मामलों को एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने सुना और मातहतों को जरूरी दिशा निर्देश दिया. इस मौके पर एसडीएम राजेश कुमार यादव, तहसीलदार जितेंद्र सिंह, प्रोबेशन अधिकारी केके राय, समाज कल्याण अधिकारी तिलकधारी, एके पांडेय, एसओ सिकंदरपुर अनिल तिवारी समेत जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!