अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय प्रबंधक सभा लड़ेगी आर-पार की लड़ाई

अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय प्रबंधक सभा लड़ेगी आर-पार की लड़ाई

बांसडीह(बलिया)। अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय प्रबंधक सभा ने विद्यालयों की दुर्दशा को देखते हुए संघर्ष का बिगुल फूंक दिया है. प्रबंधक सभा विद्यालय के सम्मान की रक्षा के लिए प्रदेश शासन से बातचीत भी करेगा तथा माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल का अधिकार प्राप्ति की लड़ाई लड़ेगा.
उत्तर प्रदेश सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय सभा की जनपदीय बैठक अशोक मंगलम वाटिका शंकरपुर मझौली में हुई.

बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव व बैरिया इंटर कॉलेज के प्रबंधक डॉ. भोला पांडेय ने कहा कि विद्यालय की समस्या केवल प्रबंध समिति की समस्या नहीं है. यह सामाजिक समस्या है. उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रबंधक सभा अब खामोश नहीं रहेगा. विधवा विलाप बहुत हुआ. भ्रष्टाचार अनुशासनहीनता, बालकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रबंध समितियों को दंड का अधिकार चाहिए. इसके साथ ही नियुक्तियों के अधिकार की पुर्नबहाली भी होनी चाहिए. इसके लिए सरकार से भी वार्ता की जाएगी. साथ ही न्यायपालिका का भी दरवाजा खटखटाया जाएगा.बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री व जय प्रभा इंटर कॉलेज के प्रबंधक राजधारी सिंह ने कहा कि सरकारी अधिकारियों की प्रबंध तंत्र विद्यालय मे दखलअंदाजी व मनमानी कतई बर्दाश्त नही की जाएगी. मनमानी का सामूहिक रूप से प्रतिकार किया जाएगा. उन्होंने विद्यालयों के पतन पर चिंता प्रकट करते हुए विद्यालयों में शैक्षिक वातावरण के सृजन व पवित्र उद्देश्य को अमलीजामा पहनाने पर जोर दिया.

बैठक में मुख्य रूप से भुनेश्वर चौधरी, कमलेश तिवारी, विनोद सिंह, चंद्रशेखर सिंह, दिनेश सिंह, भारतेंदु चौबे, अरविंद राय आदि ने विचार व्यक्त की. अध्यक्षता संगठन जिला अध्यक्ष संजय कुमार सिंह व संचालन कार्यकारी अध्यक्ष अनूप हेमकर ने किया.अंत अशोक पाठक ने आभार ज्ञापित किया.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!