जनपद के आठ महाविद्यालयों में गहमा-गहमी के बीच छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न, प्रशासन ने ली राहत की सांस

जनपद के आठ महाविद्यालयों में गहमा-गहमी के बीच छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न, प्रशासन ने ली राहत की सांस

बलिया। भारी गहमा-गहमी के बीच जनपद के सतीश चंद्र कॉलेज, टीडी कॉलेज, कुंवर सिंह महाविद्यालय, कमलादेवी बाजोरिया डिग्री कॉलेज दुबहड़, मथुरा डिग्री कॉलेज रसड़ा, अमरनाथ मिश्र पीजी कॉलेज दुबेछपरा, श्री सुदिष्ट बाबा पीजी कॉलेज सुदिष्टपुरी, श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर आश्रम मे बृहस्पतिवार को छात्र संघ चुनाव संपन्न हुआ. टीडी कालेज के दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट व गोली चलने की घटना हुई. जिसे प्रशासन ने बड़ी मशक्कत से नियन्त्रित किया. यद्यपि कि यहीं एक को गोली लगने तथा चार पांच छात्रों के घायल होने की बात सामने आई. वहीं पीजी कालेज सुदिष्टपुरी में अध्यक्ष पद के लिए पड़े मतों की गणना तीन बार करने व तहसीलदार गुलाब चंद्रा के द्वारा गणना में लगे लोगों व चुनाव अधिकारी को कड़ी फटकार लगाने के बाद तीसरी बार मतगणना कर परिणाम घोषित किया गया.

नगर के कुंवर सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर अंकित कुमार सिंह विजेता रहे. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अमित यादव को 6 मतों के अंतर से पराजित किया. महामंत्री पद पर प्रशांत कुमार पांडेय तथा उपाध्यक्ष पद पर बलजीत विजयी घोषित हुए.

सतीश चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में आदर्श प्रताप सिंह ने अध्यक्ष पद के लिए विजेता रहे. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रंजन यादव को 90 मतों के अंतर से पराजित किया. महामंत्री पद पर निखिल पांडेय और उपाध्यक्ष पद पर अजीत यादव विजेता घोषित किए गए. वहीं पुस्तकालय मंत्री पद पर सच्चिदानंद यादव तथा कला संकाय और विज्ञान संकाय के प्रतिनिधियों का चुनाव निर्विरोध हुआ.

टीडी कॉलेज में चुनाव के दौरान मारपीट और गोली चलने की घटना के बीच सुधीर मौर्य अध्यक्ष चुने गए. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुमंत यादव को 800 मतों के अंतर से पराजित किया. महामंत्री पद पर अनुभव सिंह, उपाध्यक्ष पद के लिए अंकित मिश्र, पुस्तकालय मंत्री पद पर अमरजीत कुशवाहा, कला संकाय प्रतिनिधि पद पर हिमांशु सिंह, शिक्षण व प्रशिक्षण संकाय प्रतिनिधि के पद पर राकेश भारती, कृषि संकाय प्रतिनिधि पद पर ऋषि यादव, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद पर अश्वनी शर्मा विजयी घोषित किए गए. वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद पर मुबारक अली पहले ही निर्विरोध निर्वाचित किए जा चुके थे.

श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अखिलेश अध्यक्ष व मिथिलेश बने महामंत्री

सिकंदरपुर संवाददाता सन्तोष शर्मा के अनुसार गुरुवार की सुबह से श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हो रहे छात्र संघ चुनाव के बाद मतगणना शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. जिसमें अध्यक्ष पद के लिए अखिलेश कुमार यादव ने सूर्य प्रताप सिंह को 177 मतों से पराजित किया. जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए अजीत पासवान ने अजय चौहान को 115 मतों से पराजित किया. महामंत्री पद के लिए मिथिलेश ने रजनीश यादव को 127 मत से पराजित किया. वहीं पुस्तकालय मंत्री पद के लिए अर्जुन ने नीतीश को 292 मतों से पराजित किया. जबकि कला संकाय मंत्री पद पर चंदन निर्विरोध चुने गए. इस दौरान सुबह से ही गहमागहमी का माहौल रहा और भारी प्रशासन की व्यवस्था की गई थी. जिससे चुनाव सहित मतगणना भी शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. सुरक्षा के दृष्टिकोण से उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर अनिल कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी सिकंदरपुर विजय प्रताप यादव, थानाध्यक्ष सिकंदरपुर अनिल चंद तिवारी भारी भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे.

अध्यक्ष पद पर सत्या ने 250 मतों से तो महामंत्री पद पर मोनू ने 130 मतों के अंतर से जीत दर्ज की

रसड़ा संवाददाता सन्तोष सिंह के अनुसार मथुरा महा विद्यालय छात्र संघ चुनाव में पुष्कर चन्द उर्फ़ सत्या ने 466 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वन्दी रितेश गुप्ता को 250 मतों से हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया. कुल 710 छात्र छात्राओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. अध्यक्ष पद पर पुष्कर चन्द उर्फ़ सत्या ने 466 मत रितेश गुप्ता 217 मनीष कुमार 7 मत पाये. जबकि 20 मत अवैध पाये गये. उपाध्यक्ष पद पर प्रशांत यादव 451 मत पाकर अभिषेक जयसवाल को 211मतों से पराजित किया. महामंत्री पद पर मोनू 411 मत पाकर प्रेमचन्द यादव को 130 मतों से पराजित किया. पुस्कालय अध्यक्ष पद पर नेहा गोंड पहले ही निर्विरोध चुनी जा चुकी है. चुनांव अधिकारी डॉ धर्मात्मा नन्द ने विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र सौपा. प्राचार्य डॉ धनञ्जय सिंह ने नव निर्वाचित पदाधिकारियो को पद एवम गोपनीयता शपथ दिलाया. विजयी प्रत्याशियों को पुलिस अपने वाहन से घर पहुंचाया. मौके पर उपजिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश यादव क्षेत्राधिकारी के पी सिंह मौजूद रहे. कोतवाल ज्ञानेश्वर मिश्रा पुलिस मय फ़ोर्स समेत चक्रमण करते रहे.

रामगढ़ संवाददाता सुमीत सिंह ‘धोनी’ के अनुसार अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुबेछपरा मे अध्यक्ष पद पर बीरबल यादव को 108 मतों के अंतर से विजयी घोषित किए गए. महामंत्री पद पर राजा साह विजयी हुए. पुस्तकालय तथा कला संकाय पद पर एकल नामांकन होने के कारण इन दोनों प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. उपाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह बने. प्राचार्य डा गौरीशंकर द्विवेदी ने विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलायी.

सुदिष्टपुरी में अध्यक्ष के मतों की तीन बार हुई गणना, तब घोषित हुआ परिणाम

बैरिया(बलिया)। पीजी कालेज सुदिष्टपुरी में काफी कशमकश के बीच अध्यक्ष पद के लिए लगातार तीन बार मतगणना के बाद पिन्टू मौर्य अध्यक्ष पद पर विजेता घोषित किए गये. वहीं उपाध्यक्ष पर पर प्रदीप कुमार निर्विरोध निर्वाचित हुए. महामंत्री पद पर मनजी वर्मा व पुस्तकालय मंत्री पद पर रवीन्द्र यादव विजयी हुए.
चुनाव अधिकारी डा. सन्तोष कुमार सिंह की घोषणा के अनुसार अध्यक्ष पद पर पिन्टू मौर्य को 428 मत तथा विकास कुमार गुप्ता को 426 मत मिले. वहीं उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप कुमार निर्विरोध निर्वाचित रहे. महामंत्री पद पर मनजी वर्मा को 412, लालबाबू को 408 तथा प्रकेश को 397 मत मिले. पुस्तकालय मंत्री पद के लिए रवीन्द्र यादव को 627 व गौतम गोंड को 543 मत पाने की घोषणा की गई.
सभी विजेताओं को प्राचार्य डा सुधाकर प्रसाद तिवारी ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी उमेश कुमार व तहसीलदार गुलाब चंद्रा काफी संख्या में पुलिस बल के साथ उपस्थित रहे.

वहीं कमला देवी बाजोरिया महाविद्यालय दुबहड़ में
अध्यक्ष आशुतोष सिंह,
उपाध्यक्ष अल्ताफ राजा,
महामंत्री पवन कुमार पटेल के चुने जाने की सूचना है.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!