प्रभारी मंत्री ने किया मानसिक, हृदय रोग व कैंसर वार्ड का लोकार्पण

प्रभारी मंत्री ने किया मानसिक, हृदय रोग व कैंसर वार्ड का लोकार्पण

बलिया। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित एनसीडी विंग में मानसिक, हृदय रोग व कैंसर वार्ड का लोकार्पण किया. इस अवसर पर उन्होंने आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ के लाभार्थी परिवारों को ‘गोल्डन कार्ड’ भी वितरित किए.
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि हमारी मंशा समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुरक्षा कवच उपलब्ध कराना है. इस दौरान उन्होंने सीएमओ से आयुष्मान भारत काउंटर सम्बन्धित जानकारी ली, जिसमें नेट की समस्या की बात सामने आने पर कड़ी फटकार लगाई. इस इज्ना का महत्व समझाते हुए कहा कि इसमें किसी भी तरह की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

उन्होंने कहा कि चिकित्सक भगवान का दूसरा रूप होते है और वे ऐसा काम करें कि लोग उनको भगवान ही समझें. उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के काउंटर पर रहने वाले कर्मचारी मरीजों से प्रेम से बात करें. इस बात पर जोर दिया कि चिकित्सक वही दवा लिखे जो जनऔषधि केन्द्र पर उपलब्ध हो. इस दौरान मंत्री उपेन्द्र तिवारी, जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे , सीडीओ बद्रीनाथ सिंह , सीएमओ डॉ एसपी राय, सीएमएस डॉ. एस प्रसाद थे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!