वसुंधरा मार्केट में शार्ट सर्किट से लगी आग, 16 इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में रखा करोड़ों का सामान जलकर राख

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। नगर के स्टेशन मालगोदाम रोड स्थित वसुंधरा मार्केट में शुक्रवार की रात में शार्ट सर्किट से लगी आग में 16 इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में रखा करोड़ों का सामान जलकर राख हो गया. अगले दिन सुबह तक आग बुझाने का कार्य चलता रहा. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां लगाई थी. वहीं नगर पालिका का टैंकर भी जवानों को पानी उपलब्ध कराने में लगा रहा. आग की इस घटना में एक दर्जन दुकानदारों को सबकुछ खाक हो गया. यह धनतरेस व दीपावली त्योहार में बिक्री के लिए काफी मात्रा में अतिरिक्त सामान मंगाकर रखे थे.
शाम को इस मार्केट की सभी दुकानें बंद हो गई थी. केवल दो दुकानों में साफ-सफाई का कार्य चल रहा था. इसी बीच नंदनी इलेक्ट्रानिक्स की दुकान में लगी आग से धुआं निकलता देख काम करने वाले शोर मचाने लगे. इस पर दुकानदार मनन को ऊपरे तले से बुलाने के लिए दौड़ कर गए. इतने में आग विकराल रूप धारण कर लिया था. यह देख ये सभी चिल्लाते हुए भाग निकले. इसकी सूचना तत्काल पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गई. इसी बीच ऊपर फंसे मनन के परिवार को अगल-बगल के लोगों ने सटे दूसरे छत के माध्यम से निकाल दिया. इधर इसकी सूचना पाते ही दमकल की गाड़ियां समेत पुलिस बल मौके पर पहुंच गए. तब तक आग दूसरे, तीसरे व चौथे मंजिल तक फैल गई. फायर ब्रिगेड के जवानों ने सीढ़ी के सहारे ऊपरी तल के मंजिल के आग को शांत करने का काम शुरू किया. वहीं नीचे की आग को बुझाने में दूसरी दमकल की गाड़ियां मंगा ली गई. इसकी खबर पाते ही एसपी श्रीपर्णा गांगुली, अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिह व सीओ सिटी अरुण सिह समेत कई थानों की फोर्स पहुंच गई. टीम वर्क के साथ पुलिस ने काम शुरू किया। इससे रात दो बजे जाकर ऊपरी मंजिलों की आग पर काबू पाया गया.
वसुन्धरा मार्केट में कुल 22 दुकानें और दूसरे तल पर तीन गोदाम थे. इसमें नंदनी इलेक्ट्रानिक्स का पचास हजार नकद व तीन लाख का समान, प्रदीप इलेक्ट्रॉनिक्स, प्रदीप मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर की दोनों दुकानों व गोदाम में पचास से साठ लाख का सामान, बलिया इलेक्ट्रॉनिक्स के गोदाम में रखा एलईडी और फ्रिज था. इसकी कीमत पांच लाख रुपये बताई जा रही है. आदित्य इलेक्ट्रॉनिक्स का लाखों को समान, एएन कम्प्यूटर व सर्विसिंग सेंटर दो लाख का नुकसान, साक्षी इलेक्ट्रॉनिक्स का स्टेपलाइजर व बैट्री का 10 लाख रुपये का समान, शौर्य मोबाइल लाखों रुपये का मोबाइल जलकर राख हो गया, श्री इलेक्ट्रॉनिक्स का 70 हजार रुपये को रेडियो व डीटीएच का समान, वीरेन्द्र सर्विसिंग सेंटर एलईडी रिपिंरग सेंटर का दो लाख का समान, सपना इलेक्ट्रॉनिक्स लाखों का समान, जवाहर इलेक्ट्रिकस के लाखों का समान, मां वैष्णो मोबाइल का लाखों रुपये का मोबाइल व पंकज इलेक्ट्रॉनिक्स का लाखों रुपये की एलइडी व डीटीएच का समान जल कर राख हो गया.