गहमा-गहमी के बीच जनपद के महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव के लिए हुआ नामांकन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जनपद के आठ महाविद्यालयों में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरा गया. उम्मीदवार अपने प्रस्तावक व समर्थक के साथ ही अपने निर्धारित प्रपत्रों के साथ परिसरों में प्रवेश कर अपना नामांकन किए. जुलूस व उत्साह का माहौल महाविद्यालयों के निर्धारित क्षेत्र से बाहर ही रहा. जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने सख्त निर्देश दिया है कि लिंगदोह कमेटी के निर्धारित मांनदण्डों को भंग करने वाले उम्मीदवारों की प्रत्याशिता तुरंत कार्रवाई करते हुए समाप्त कर दी जाएगी. सुरक्षा की दृष्टि से सभी महाविद्यालयों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस व पीएसी बल तैनात रहा. जनपद में नामांकन प्रक्रिया शान्ति पूर्ण सम्पन्न हुआ. नामांकन पत्रों व संलग्न दस्तावेजों की जांच बुधवार को तथा बृहस्पतिवार को नाम वापसी व शेष उम्मीदवारों के नाम की सूची का प्रकाशन होगा.

दादर डिग्री कॉलेज में शांतिपूर्वक हुआ नामांकन

सिकंदरपुर के श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर आश्रम में छात्र संघ चुनाव का नामांकन शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. सुबह अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा महामंत्री पद के प्रत्याशी अपने अपने समर्थकों के साथ चार पहिया व दुपहिया वाहनों से नामांकन के लिए जा रहे थे जिनके समर्थक अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में नारा लगाते हुए चल रहे थे. नामांकन के दौरान अध्यक्ष पद के तीन, उपाध्यक्ष पद के चार, महामंत्री पद के तीन, कलासंकाय तीन, पुस्तकालय पद के दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया. इस दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी. एसडीएम राजेश कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी विजय प्रताप यादव, थानाध्यक्ष अनिल चंद तिवारी, इंस्पेक्टर समर बहादुर सिंह के साथ 80 कॉन्स्टेबल, 40 यूपी होमगार्ड, यूपी हंड्रेड की चार बाईके, एक महिला उपनिरीक्षक, तीन महिला कांस्टेबल, दंगा रोधी उपकरण से लैस आशु गैस की दो टीमें सुरक्षा के दृष्टिकोण से थी.


रामगढ़ संवाददाता के अनुसार अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज दुबे छपरा में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव के कुल पांच पदों के लिए 11 प्रतियाशियो ने चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के नामांकन किया. चुनाव अधिकारी डॉ. संजय मिश्रा ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए पाँच, महामंत्री पद पर दो, उपाध्यक्ष पद को दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. वहीं कला संकाय के लिए एक व पुस्तकालय मंत्री पर भी एकमात्र प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल किया. जिससे कला संकाय प्रतिनिधि व पुस्तकालय मंत्री दोनों पदों पर एक-एक प्रत्याशी होने के कारण इनका निर्विरोध निर्वाचित घोषित होना तय है. नामांकन में होने वाली छात्रों की भीड़ को देखते हुए कालेज पर पर्याप्त संख्या में पुलिस के अधिकारी व जवान मौजूद थे. नामांकन के समय एसडीएम लाल बाबू दुबे, क्षेत्राधिकारी उमेश कुमार यादव, बैरिया तहसीलदार गुलाब चंद्रा बैरिया कोतवाल गगन राज सिंह, हल्दी एसओ विनीत मोहन पाठक , दोकटी एसो आदि पूरी तत्परता से लगे रहे.

अध्यक्ष पद के लिए बीरबल यादव, यीशु कुमार सिंह, पीयूष कुमार पांडेय, राहुल कुमार यादव,विशाल कुमार यादव तथा
उपाध्यक्ष पद के लिए विवेक कुमार सिंह, सोनी कुमार यादव एवं महामंत्री पद के लिए राहुल कुमार मिश्र, राजाजी साह तथा
कला संकाय प्रतिनिधि पद के लिए बबलू ठाकुर एवं
पुस्तकालय मंत्री पद केलिए कुंदन कुमार सिंह ने नामांकन किया.

 

रसड़ा संवाददाता के अनुसार मथुरा महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में काफी गहमा गहमी के छात्र नेताओं ने जुलुस निकालकर नारेबाजी कर नामांकन किया. पुस्तकालय मंत्री पद पर एक छात्रा द्वारा नामांकन किये जाने पर निर्विरोध चुना जाना तय है. अध्यक्ष पद के लिए प्रभाकर सिंह, अंकित गुप्ता, पुष्कर चन्द, नितेश गुप्ता, मनीष कुमार कुल पाँच तथा उपाध्यक्ष पद के लिए प्रशांत यादव, अभिषेक जायसवाल एवं महामन्त्री पद पर मोनू चौहान प्रेम चन्द यादव दो तथा पुस्तकालय मंत्री पर केवल नेहा द्वारा नामांकन किया गया है. इस मौके पर उप जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश यादव क्षेत्राधिकारी के पी सिंह कोतवाल ज्ञानेश्वर मिश्रा प्रधानाचार्य धनञ्जय सिंह अध्यापक सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे.

बैरिया संवाददाता के अनुसार श्री सुदृष्टि बाबा स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीगंज में छात्रसंघ चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किया गया. कुछ धूमधड़ाके के साथ तो कुछ सादगी के साथ चार पद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री व पुस्तकालय मंत्री पद के लिए कुल 11 प्रत्याशियों ने अपना अपना पर्चा भरा. जिसमें उपाध्यक्ष पद के लिए एक मात्र प्रत्याशी प्रदीप कुमार गुप्ता ने पर्चा भरा. उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित होने की औपचारिक घोषणा भर बाकी है.


चुनाव अधिकारी डा. सन्तोष कुमार सिंह ने बताया कि अध्यक्ष पद हेतु अतुल कुमार चौबे, पिन्टू कुमार मौर्य व विकास कुमार गुप्ता तथा उपाध्यक्ष पद के लिए एकमात्र प्रदीप कुमार गुप्ता तथा महामंत्री पद के लिए प्रकेश सिंह, सुमीत साहू, लालबाबू पासवान, मनजी वर्मा, और पुस्तकालय मंत्री पद के लिए गौतम कुमार गोंड, रवीन्द्र यादव तथा छोटू यादव ने पर्चा भरा है. नामांकन पत्रों व संलग्न दस्तावेजों की जांच बुधवार को तथा बृहस्पतिवार को नाम वापसी व शेष उम्मीदवारों के नाम की सूची का प्रकाशन होगा. इस अवसर पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.