टीकाकरण केन्द्र को जमींदोज किए जाने पर बरसे सांसद, डीएम से कहे तुरंत कराएं कार्यवाई

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया(बलिया)। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा परिसर में राजकीय टीकाकरण केंद्र का कतिपय लोगों द्वारा जेसीबी लगाकर बुधवार को ढहाया जा रहा था. उसी दौरान अधीक्षक डा विजय यादव द्वारा पुलिस अधीक्षक को दी गई सूचना के आधार पर पहुंची बैरिया पुलिस मौके पर पहुंच कर जेसीबी मशीन को थाने ले आई.

हास्पीटल परिसर में के पेड़ों को कटवाने और जच्चा बच्चा केन्द्र ढहाने की सूचना मिलने पर शुक्रवार को सांसद भरत सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे. वहां विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह भी पहुंचे थे. सांसद ने मौके पर उपजिलाधिकारी लालबालू दुबे, क्षेत्राधिकारी उमेश कुमार, कोतवाल गगन राज सिंह तथा तहसीलदार गुलाब चन्द्रा को बुला लिया. अस्पताल परिसर के पेड़ों को कटवाने तथा जच्चा बच्चा केन्द्र को जेसीबी से जमींदोज कराने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इस कृत्य में शामिल लोगों पर भू माफिया अधिनियम तथा लोक सम्पत्ति संरक्षण अधिनियम अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार करने को कहा.

सांसद ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि इतने दिनों से पेड़ कटते रहे और किसी को पता तक नही चला. यह तो हमारे नेटवर्क के फेल होने की बात है. विधायक सुरेन्द्र सिंह व भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमिताभ उपाध्याय से तुरन्त इस मामले मे तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने व अधिकारियों से तुरन्त कार्यवाई व गिरफ्तारी कराने को कहा. वहां उपस्थित लोगों ने बताया कि यह भूमि कुंवर सिंह कालेज के नाम से बताई जा रही है. जिस पर विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने कहा कि जहां सरकारी भवन बन जाता है, वह सरकारी ही होता है. यह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के कम्पाउंड में कई दशक से है. यहां 100 बेड का अस्पताल निर्माणाधीन है. हास्पीटल की और प्रगति होगी. यह काम निन्दनीय है कि इसके भवन को गिरवा दिया जाय, पेड़ कटवा दिया जाय.
इस अवसर पर सांसद भरत सिंह ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मोबाइल पर बात कर तुरन्त कार्यवाई करते हुए इस कृत्य में शामिल लोगो को गिरफ्तार करने को कहा. सांसद ने इस कार्य मे सपा के लोगों के शामिल होने का आरोप लगाते हुए, मोदी जी और योगी जी के कार्यों में अवरोध पैदा करने की नीयत से ऐसा कृत्य करने की बात कही. कहा कि बिना किसी एग्रीमेंट व संस्तुति के पेड़ कटवाना, बिल्डिंग ढहवाना अपराध है.
क्षेत्राधिकारी उमेश कुमार ने बताया कि अधीक्षक डा. विजय कुमार यादव के तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ लोक संपत्ति संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है, पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है. नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी. गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई है. इस अवसर पर वीरेन्द्र शर्मा, विजयबहादुर सिंह, अमिताभ उपाध्याय, मंटू निषाद, गुप्तेश्वर पाठक, धर्मवीर उपाध्याय, तेज बहादुर सिंह, बड़क सिंह, अनिल सिंह आदि काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता रहे.