कस्तूरबा गांधी विद्यालय में हुआ कन्या पूजन का आयोजन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आईएएस द्वय ने बालिकाओं को कठिन परिश्रम कर सफलता पाने के दिए अहम टिप्स

महिला आईएएस एसडीएम बांसडीह बनीं बालिकाओं की प्रेरणास्रोत
बलिया। विकासखंड रेवती के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में नवरात्रि के अंतिम दिन कन्या पूजन का आयोजन हुआ. हाल ही में जिले में आए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट द्वय विपिन कुमार जैन व अन्नपूर्णा गर्ग ने कन्याओं को भोजन कराया. उसके बाद वस्त्र व मिष्ठान भेंट की.

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत हुए इस कार्यक्रम में अधिकारी द्वय ने बालिकाओं को कठिन परिश्रम करने के प्रति प्रेरित करते हुए सफलता पाने के अहम टिप्स दिए. सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की.

इस अवसर पर ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग ने बालिकाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि किसी भी लक्ष्य को कठिन परिश्रम करके पाया जा सकता है. उन्होंने पढ़ाई करने के साथ कैरियर को संवारने के अहम टिप्स दिए. विभिन्न क्षेत्रों में उच्च मुकाम हासिल कर पूरे देश के लिए रोल मॉडल बनने वाली बेटियों का उदाहरण भी दिया. बताया कि आज बेटियों के सशक्तिकरण में प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है. महिला आईएएस व एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग को अपने बीच देख बालिकाएं भी काफी उत्साहित दिखीं.

कार्यक्रम में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन ने कहा कि आज हर क्षेत्र में बालिकाएं अलग मुकाम हासिल कर रही हैं. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत हर बेटी को शिक्षित करने पर सरकार का भी विशेष जोर है. इसका सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहा है.

कस्तूरबा गांधी विद्यालय की पूरी व्यवस्था पर अधिकारी द्वय ने प्रसन्नता जताई और वार्डेन की सराहना की. बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय व प्रोबेशन अधिकारी कृष्ण कांत राय ने भी कन्या पूजन में श्रद्धापूर्वक प्रतिभाग किया. इस मौके पर कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की वार्डेन ममता सिंह व सभी स्टाफ रहे.