एसडीएम के चालक व अर्दली ने छात्र को बेरहमी से पीटा

एसडीएम के चालक व अर्दली ने छात्र को बेरहमी से पीटा

गुस्साए छात्रों ने किया चक्का जाम, क्षेत्राधिकारी द्वारा कार्यवाई के आश्वासन पर समाप्त हुआ जाम

सिकंदरपुर(बलिया)। नगरा मोड़ के समीप बस स्टेशन चौराहे के समीप शनिवार की दोपहर एसडीएम सिकंदरपुर के ड्राइवर व अर्दली ने दादर डिग्री कालेज के एक छात्र की पिटाई कर दी. यह बात फैलते ही सैकड़ों की संख्या में छात्र व स्थानीय लोग उमड़ कर रास्ता जामकर धरना पर बैठ गए. जिससे देर तक आवागमन अवरुद्ध हो गया.

जानकारी के अनुसार चंदायर मठिया गांव निवासी पीड़ित चंद्रमा यादव का 22 वर्षीय पुत्र प्रमोद कुमार यादव दादर डिग्री कॉलेज में एमए प्रथम सेमेस्टर का छात्र है. बताया कि जब वह कॉलेज से दोपहर को वापस लौट रहा था, तो नगरा मोड़ के समीप व ज्योहीं जीप से नीचे उतरा. वहां पहले से ही खड़े उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर के गाड़ी के समीप कुछ लोगों से कहासुनी हो रही थी. ने बताया कि वहां भीड़ थी और चालक तथा अर्दली किसी से झगड़ा कर रहे थे. उस दौरान वह अपने पॉकेट से मोबाइल निकालने लगा था. जिसे देख उपजिलाधिकारी के चालक व अर्दली ने वीडियो बनाने का आरोप लगाते हुए उसकी जमकर पिटाई कर दी.

पिटाई से प्रमोद गंभीर रूप से घायल हो गया तथा जोर-जोर से चिल्लाने और छटपटाने लगा. वहां से वह उसी अवस्था में कॉलेज में पहुंचा. जहां मौजूद छात्र नेताओं और छात्रों ने उसे तत्काल उसे स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया. जहां पर प्रमोद की स्थिति बिगड़ने लगी. उसका प्राथमिक उपचार कर चिकित्सकों ने सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

उधर घटना से आक्रोशित छात्र नेताओं व सैकड़ों की संख्या छात्र में कार्यवाई की मांग करते हुए बस स्टेशन चौराहे को जाम कर दिए.

सूचना पर मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल पहुंच गया. जाम से घंटों आवागमन बाधित रहा. छात्र जमकर प्रशासन के खिलाफ नारे भी लगाए. काफी देर के बाद क्षेत्राधिकारी सिकंदरपुर विजय प्रताप यादव दलबल के साथ चौराहे पर पहुंच छात्रों से बातचीत कर मामले को शांत कराना चाहा. लेकिन छात्र कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे. बाद में करवाई के आश्वासन पर छात्रों ने क्षेत्राधिकारी को ज्ञापन दिया और जाम को समाप्त किया. छात्रों ने बताया कि यदि कार्यवाई नहीं होती तो छात्र जिला स्तर पर बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे. इस दौरान पुष्कर राय, रवि राय, विकी सिंह, राहुल राय, राजीव राय, प्रदीप खरवार, मनीष सिंह, दिग्विजय सिंह, इमरान अहमद, अमरजीत राम, प्रकाश पांडेय, सूर्य प्रताप सिंह, अजय चौहान आदि छात्र नेता मौजूद रहे.

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व बहुजन समाज पार्टी के जिला संयोजक भारतेंदु चौबे भी छात्रों के समर्थन में सड़क पर उतर गए. भारतेंदु चौबे ने बेगुनाह छात्र की एसडीएम के चालक व अर्दली द्वारा बेरहमी से पिटाई करने की कड़ी निंदा करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!