पांच दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ शुभारम्भ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नई नकनीक से शिक्षण स्तर होगा और बेहतर: सिटी मजिस्ट्रेट

बलिया। रामलीला मैदान स्थित नगर संसाधन केंद्र परिसर में ग्रेडेड लर्निंग कार्यक्रम के तहत ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) के पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ बुधवार को हुआ. मुख्य अतिथि सिटी मजिस्टेट डॉ विश्राम ने इसका दीप जलाकर शुभारंभ किया. उन्होंने विद्यार्थी जीवन को साझा करते हुए कहा कि प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों के अंदर प्रतिभा की कमी नहीं. बताया कि इस प्रशिक्षण का उद्देश्य शैक्षिक स्तर में व्यापक सुधार लाना है. इसमें कक्षा 1 व 2 के लिए अलग तकनीक व कक्षा 3 से 5 के लिए अलग तकनीक बताई जाएगी. इसके बाद शिक्षण का स्तर और बेहतर होगा.

बीएसए संतोष राय ने ग्रेडेड लर्निंग कैंप के बारे में विस्तार से बताया. साथ ही सभी प्रशिक्षणार्थियों को पूरे मनोयोग से रोजाना प्रतिभाग करने को कहा. इस प्रशिक्षण में हर ब्लॉक से चार-चार अध्यापक या एबीआरसी प्रतिभाग कर रहे हैं.

कार्यक्रम के संयोजक जिला समन्वयक कृपाशंकर पांडेय ने प्रशिक्षण से सम्बन्धित जरूरी विन्दुओं को बताया. सभी आगन्तुकों को धन्यवाद ज्ञापित किया.

इस मौके पर डॉयट प्रवक्ता अविनाश सिंह, प्रधानाध्यापक संगीता कुमारी, शारदा विश्वकर्मा व रामकृष्ण मौर्य ने ट्रेनिंग लेने वालों को प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षण सम्बन्धी जरूरी बातें बताई. नगर संसाधन केंद्र के सह समन्वयक प्रमोद चंद तिवारी, सर्वेश सिंह, शशिभूषण मिश्र, मनोज सिंह आदि मौजूद थे.