जिलाधिकारी ने संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान का लिया जायजा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रविवार को थी विशेष अभियान की तिथि, कई बीएलओ रहे गायब

बलिया: विधानसभा निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के विशेष अभियान के तीसरे चरण में 7 अक्टूबर को सभी मतदेय स्थलों पर बीएलओ उपस्थित रहकर फार्म प्राप्त किए. हालांकि कुछ जगहों पर बीएलओ अनुपस्थित भी मिले, जिनको नोटिस जारी की गयी है.
जिलाधिकारी रसड़ा विधानसभा क्षेत्र के रेखहां में प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के अलावा हिता के पुरा, कन्या प्राथमिक विद्यालय गढ़िया पर भी दो बूथों का जायजा लिया. इन जगहों पर बीएलओ रजिस्टर नहीं बनाए थे. बूथ पर मतदाता सूची भी चस्पा नहीं थी. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि सभी बीएलओ मतदाता निर्वाचन नामावली से सम्बन्धित एक रजिस्टर बना लें. साथ ही यह भी सुनिश्चित कराएं कि बूथ पर मतदाता सूची चस्पा हो. जिसका नाम छूट गया हो उनको नाम दर्ज करवाने वाला फार्म भरवाएं. शत प्रतिशत पात्र मतदाताओं का नाम दर्ज कराना है.

सेक्टर अधिकारी व सुपरवाइजर मिले ड्यूटी से नदारद

सदर विधानसभा क्षेत्र में सिटी मजिस्टेट डॉ विश्राम के निरीक्षण में बीएलओ तो मिले, मगर 9 पदाभिहित अधिकारी गायब मिले. इसके अलावा सेक्टर आफिसर के रूप में लगाई गई हनुमानगंज की सीडीपीओ सीमा रानी व सुपरवाइजर वर्षा सिंह भी ड्यूटी से नदारद मिलीं. सिटी मजिस्ट्रेट ने सभी अनुपस्थितों पर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत को रिपोर्ट भेज दी है. सिटी मजिस्ट्रेट डॉ विश्राम ने बतौर ईआरओ सदर विधानसभा के दर्जन भर से अधिक बूथों का निरीक्षण किया. इसमें 9 जगहों पर पदाभिहित अधिकारी यानि उस विद्यालय के प्रधानाध्यापक गैरहाजिर थे. सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि इन सभी अनुपस्थितों पर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंप दी है.

फेफना विस में तीन बीएलओ अनुपस्थित, नोटिस जारी

एसडीएम सदर अविनी श्रीवास्तव ने करीब तीन दर्जन बूथों का निरीक्षण किया. इसमें तीन बीएलओ गैरहाजिर मिले, जिनको नोटिस जारी की गयी है. रतसर इंटर कालेज में ताला बंद होने पर बीएलओ बाहर बैठा था. वहां ताला तोड़कर बीएलओ का अंदर बैठाया गया. सम्पूर्णानंद इंटर कालेज पर किरन देवी, रतसर इंटर कालेज पर मीना सिंह व प्रावि दौलतपुर पर बीएलओ उमाशंकर पांडेय ड्यूटी से गायब थे. एसडीएम ने सभी केंद्रों पर बीएलओ को निर्वाचक नामावली से जुड़े जरूरी निर्देश देते रहे.