छपरा-बलिया रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन बहुत जल्द – घनश्याम सिंह

छपरा-बलिया रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन बहुत जल्द – घनश्याम सिंह

छपरा/बलिया। छपरा-बलिया के बीच विद्युतीकरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. कुछ स्थानों पर काम बाकी है, उसे शीघ्र पूरा करने का आदेश दिया गया है. छपरा-बलिया रुट पर बहुत जल्द इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा. इसके लिए काफी तेजी से कार्य किया जा रहा है. यह जानकारी रेलवे बोर्ड के सदस्य (ट्रैक्शन) घनश्याम सिंह ने शनिवार को छपरा-बलिया रूट पर चल रहे विद्युतीकरण कार्य का जायजा लेने के दौरान दी.

उन्होंने निर्धारित समय के तहत कार्य को पूरा करने का आदेश दिया. इससे पूर्व उन्होंने छपरा जंक्शन पर वाराणसी मंडल के एडीआरएम, गोरखपुर के रेल अधिकारी बेचू यादव सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. मेंबर ट्रैफिक शनिवार को डाउन वैशाली एक्सप्रेस से छपरा जंक्शन पर पहुंचे. अपने सैलून में ही एडीआरएम सहित संबंधित अधिकारियों के साथ कार्य की समीक्षा की. उसके बाद छपरा-बलिया रूट पर किए जा रहे विद्युतीकरण का निरीक्षण करने के लिए पावर वैगन से प्रस्थान कर गए.

छपरा जंक्शन पहुंचने पर क्षेत्रीय अधिकारी अरविंद पांडेय, स्टेशन अधीक्षक डीके लाल, डीसीआई शंभू कुमार सहित अन्य रेलवे के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर वाराणसी मंडल के कई वरीय अधिकारी आरपीएफ के सहायक कमांडेंट, प्रभारी निरीक्षक, सीआईबी के प्रभारी निरीक्षक सहित छपरा जंक्शन के कई अधिकारी मौजूद थे. रेलवे बोर्ड के मेंबर घनश्याम सिंह के आगमन को देखते हुए छपरा जंक्शन पर सभी व्यवस्था चुस्त दुरुस्त की गई थी. एक नंबर प्लेटफार्म से लेकर रेलवे परिसर की साफ-सफाई बेहतर तरीके से की गई थी. सभी काउंटर खोले गए थे. ट्रेनों के बारे में लगातार उद्घोषणा की जा रही थी. छपरा जंक्शन के प्लेटफार्म पर सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए थे. सभी रेल कर्मी अपने-अपने ड्रेस में दिखाई दे रहे थे.

बलिया में निरीक्षण के दौरान जगह-जगह रुक कर संबंधित कर्मचारियों को ताकीद किया कि इस माह के अंत तक कार्य पूरे हो जाने चाहिए. टीम में रेलवे बोर्ड के सदस्य के साथ मुख्य विद्युत इंजीनियर बेचू राय, सीनियर डिवीजनल इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग धर्मेंद्र कुमार यादव, एडीआरएम विजय श्रीवास्तव सहित स्टेशन मास्टर मनोज तिवारी और आरपीएफ सब इंस्पेक्टर संजय पांडेय दल बल के साथ मौजूद रहे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!