माता-पिता सबसे बड़े शुभचिंतक, अपने फैसलों में उन्हें तरजीह दें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गौरी शंकर राय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय, करनई के सभागार में शैक्षिक गोष्ठी

अपनी योग्यता और क्षमता के अनुसार अपने शैक्षिक उद्देश्यों का निर्धारण करें. लक्ष्यनिर्धारण के बाद उसमें अटूट विश्वास, सुनियोजित रणनीति और कठिन परिश्रम ही लक्ष्य प्राप्त करने में मददगार होते हैं: श्रीपर्णा गांगुली

बलिया। शिक्षा ही एकमात्र ऐसा साधन है जिसके द्वारा आप अपने साध्य को सुगमता से प्राप्त किया जा सकता है. ध्यान रहे कि आप अपनी योग्यता और क्षमता के अनुसार अपने शैक्षिक उद्देश्यों का निर्धारण करें. लक्ष्यनिर्धारण के बाद उसमें अटूट विश्वास, सुनियोजित रणनीति और कठिन परिश्रम ही लक्ष्य प्राप्त करने में मददगार होते हैं.
उक्त बातें गौरी शंकर राय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय, करनई के सभागार में आयोजित शैक्षिक गोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करती हुई बलिया की पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने कहा.

छात्राओं से व्यक्तित्व विकास, सुरक्षा, रोजगार, स्वावलंबन और संस्कार पर बातें करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वर्तमान समाज में अपने को टिकाए रखने के लिए परिवार, पड़ोस, समाज, कानून और सरकार पर बराबर की जागरूकता बनाए रखनी होगी.

कहीं भी, कभी भी आपके साथ या किसी महिला के साथ किसी प्रकार का उत्पीड़न हो तो तत्काल महिला हेल्पलाइन 1090 पर संपर्क करें, आपको यथोचित सहायता मिलेगी.

छात्राओं को नसीहत देते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आपके माता-पिता, अभिभावक आप के सबसे बड़े शुभचिंतक हैं. अपने जीवन में तथा अपने फैसलों में उन को तरजीह देने की आदत डालें. मुझे अच्छा लग रहा है कि गौरी शंकर राय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों की शिक्षा में पूरी सुचिता और संवेदना के साथ कार्य कर रहा है.

पुलिस अधीक्षक श्रीमती गांगुली के अलावा वरिष्ठ चित्रकार डॉ इफ्तेखार खान तथा वरिष्ठ रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी ने भी इस गोष्ठी को संबोधित किया. इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं ने महिला हिंसा पर आधारित नुक्कड़ नाटक “वजूद” का शानदार मंचन किया तथा “वह सुबह कभी तो आएगी” शीर्षक से सामूहिक गीत भी प्रस्तुत किया. पुलिस अधीक्षक द्वारा रंगकर्मी कुमारी सोनी, अर्जुन, आशीष त्रिवेदी तथा चित्रकार डॉ इफ्तेखार खान को सम्मानित भी किया गया. महाविद्यालय की तरफ से श्रीमती गांगुली को सम्मान स्वरूप स्मृति चिन्ह देते हुए प्रबंधक वीरेंद्र राय ने कहा कि आप जैसी पुलिस अधिकारी हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. हमें गर्व हैं कि आप जैसे कर्मठ, जुझारू और ईमानदार व्यक्तित्व हमारे जनपद का नेतृत्व कर रहा है. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने महाविद्यालय परिसर में छात्राओं को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने हेतु लगाए गए आरओ वाटर कूलर का शुभारंभ किया तथा पौधारोपण भी किया. स्वागत व संचालन डी.एल.एड. विभागाध्यक्ष धनंजय राय ने किया.

इसी अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने महाविद्यालय के ठीक सामने, तालाब के किनारे छात्राओं तथा करनई ग्राम वासियों के सहयोग से सदैव जीवनदाई ऑक्सीजन देने वाले वृक्ष, पीपल के पौधे का रोपण कर यह संदेश दिया कि वृक्ष हमारे जीवन हैं,इनकी सुरक्षा ही हमारी सुरक्षा है.