राष्ट्रीय लोक अदालत 8 दिसम्बर को

राष्ट्रीय लोक अदालत 8 दिसम्बर को

सागरपाली (बलिया)। उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशन पर जनपद न्यायाधीश प्रमोद कुमार पंचम के आदेशानुसार स्थानीय प्राथमिक विद्यालय पर साक्षरता जागरूक शिविर व मुफ्त कानूनी सहायता का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पूनम कर्णवाल (सचिव, विधिक सेवा) ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के लिए निःशुल्क विधिक सहायता शिविर के माध्यम से दी जाती है. समाज के कमजोर, गरीब वर्ग के लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा अदालती कार्रवाई के लिए मुफ्त कानूनी सहायता प्रदान कराने का प्रावधान है.

उन्होंने कहा कि मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों में पीड़ित व्यक्तियों को शीघ्र मुआवजा दिलाए जाने का निरंतर प्रयास किया जाता है. कमजोर व गरीब वर्ग के लोगों को सुलभ न्याय दिलाने के लिए 8 दिसम्बर को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में विचाराधीन विवादों का सुलह-समझौते के आधार पर निस्तारण किए जाने के लिए लोगों को जागरूक किया.

इस दौरान विकास खण्ड अधिकारी राजेश यादव ने उपस्थित लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी. इस अवसर पर अमरीश ओझा बड़े पाण्डेय, बिजुली यादव, रवि भूषण, अरुण पाण्डेय, सुनील कुमार, धर्मेन्द्र खरवार, कर्फ्यू सिंह, गणेश गोंड़, शिवशंकर साहनी, रामवृक्ष यादव, प्रिंस राय सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे. कार्यक्रम का संचालन अदालत सिंह और अध्यक्षता प्रधानप्रतिनिधि दाऊ सिंह ने किया.

National Lok Adalat on 8th December

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!