मैं मर्यादा में रह कर अनुरोध कर रहा हूँ, जनता के लिए लागू योजनाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: सांसद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जन चौपाल में दी गई जनोपयोगी योजनाओं की जानकारी

सांसद भरत सिंह ने बीडीओ को दी खुद सुधरने की सर्द चेतावनी


बैरिया(बलिया)। कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय करमानपुर परिसर में शुक्रवार को सांसद भरत सिंह द्वारा जन चौपाल का आयोजन किया गया. जिसमे करमानपुर व आसपास के आधा दर्जन गांवों के ग्रामीणों ने भाग लिया. जन चौपाल में प्रशासन, बिजली व विकास खण्ड के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे. चौपाल में ग्रामीणों को खुल कर बिजली व गांव विकास के मामले उठाने के अवसर मिला तथा समस्याओं के समाधान के प्रति सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों ने अपना स्पष्टीकरण भी दिया.चौपाल को सम्बोधित करते हुए सांसद भरत सिंह ने लोगों को केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनोपयोगी महात्वाकांक्षी योजना उज्जवल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, शौचालय योजना आदि के बारे मे विस्तार से जानकारी दी.

सांसद ने समस्त आगन्तुकों का स्वागत करते हुए अधिकारियों को भी अवकाश के दिन चौपाल में उपस्थित होने के लिए धन्यवाद दिया. चौपाल में ग्रामीणों ने मुरलीछपरा ब्लाक के एडीओ पंचायत के असहयोगात्मक रवैया तथा बीडीओ बैरिया/ मुरलीछपरा की शिकायत की.

सांसद भरत सिंह ने सर्द चेतावनी देते हुए कहा कि मै जनता का सेवक हूं. आप लोगों का भी सेवक हूं. आपका आदर करता हूँ. इसका यह कत्तई अर्थ न लगावें कि मोदी जी अमित साह व योगीजी द्वारा जारी महात्वाकांक्षी जनोपयोगी योजनाओं को जनता तक पहुंचने में आप बाधा खड़ी करें. बीडीओ साहब एक बार आपको सचेत कर चुका हूँ. आप माफियाओं के चंगुल में फंस कर जनता के काम मे बाधा खड़ी कर रहे है. मै मर्यादा के बाहर जाना नहीं चाहता. सांसद ने डीपीआरओ से शनिवार को जिलाधिकारी की बैठक मे उपस्थित रहकर जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने तथा जनता का काम शीघ्र निपटाने का निर्देश दिया.


जन चौपाल में दर्जनों गांव से आये सैकड़ो लोगों ने विद्युत पोल, जर्जरतार आदि समस्याओं को रखा. बिजली विभाग के अधिकारियों ने समस्याओं को नोट करके जल्द निदान करने का आश्वासन दिया. जनचौपाल में डीपीआरओ शेषदेव पाण्डेय, बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता अर्जुन राम, उपजिलाधिकारी लालबाबू दुबे, खण्ड विकास अधिकारी रणजीत कुमार ने केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी दिया.उक्त मौके पर बिजली विभाग के एसडीओ विकास कुमार सोनी, जेई कमलेश कुमार, ग्राम प्रधान लक्ष्मण यादव, विजय बहादुर सिंह, सुधांशू तिवारी, रामाकान्त पाण्डेय, अमिताभ उपाध्याय, ताड़केश्वर गोड़ शिवजी पाण्डेय रामप्रकाश सिंह, सुगनी सिंह, मंटू पाण्डेय, ददन गिरि, जयशंकर सिंह, रामजी तिवारी आदि सैकड़ो लोग मौजूद रहे.