सिकंदरपुर में मुहर्रम पर्व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के प्रति प्रशासन गम्भीर

सिकंदरपुर में मुहर्रम पर्व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के प्रति प्रशासन गम्भीर

पिछले साल के वारदात के हर बिन्दुओं पर बारीकी से की गई समीक्षा, त्यौहार में अशांति फैलाने की कोशिशों को सख्ती से कुचलने की तैयारी

सिकंदरपुर(बलिया)। आज सिकंदरपुर में निकलने वाले मोहर्रम के ताजिया जुलूस को लेकर प्रशासन सतर्क है. पिछले साल यहां विवादास्पद स्थितियां उत्पन्न हो गई थी. जिसके दृष्टिगत प्रशासन ने यहां हर तरह की अपनी मुकम्मल तैयारी कर ली है. पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली खुद सिकंदरपुर पहुंच कर सारी तैयारियों की समीक्षा की.

मुहल्ला चांदनी चौक, डोमनपुरा, बढ्ढा, भिखपुरा सहित दर्जनों मुहल्लों के छोटे-बड़े ताजिया परंपरागत मार्गों से होते हुए डोमनपुरा मुहल्ले में इकट्ठा होंगे. यहां से पुरानी पानी टंकी से होते हुए हॉस्पिटल रोड, बाजार चौक, मोहल्ला गांधी से होते हुए मोहल्ला बढ्ढा स्थित कर्बला के मैदान में सुपुर्द ए खाक हो जाएगा. इस दौरान पूरे रास्ते में लोग हुसैन की याद में मर्सिहा पढ़ते नजर आएंगे. इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की सतर्क निगरानी होगी.

संवेदनशील जगहों पर सादे में पुलिसकर्मी रह कर हर गतिविधियों पर नजर रखेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर नजर प्रशासन द्वारा एक क्षेत्राधिकारी, एक एसडीएम, एक तहसीलदार, एक नायब तहसीलदार, 8 इंस्पेक्टर, 10 सब इंस्पेक्टर, एक महिला सब इंस्पेक्टर, 120 कांस्टेबल, 65 होमगार्ड, एक फायर सर्विस, एक टीयर गैस स्क्वार्ड, तीन कंपनी पीएसी को तैनात किया गया है. प्रशासन इस बार पिछली गलतियों से सबक लेते हुए शान्तिपूर्ण माहौल में त्यौहार सम्पन्न कराने के प्रति कटिबद्ध है.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!