मोबाइल चोर तो हत्थे चढ़े, मगर रिटायर्ड फौजी का घर खंगाल ले गए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के पुरास गांव में बुधवार की रात चोरों ने रिटायर्ड फौजी रामनाथ यादव के घर को निशाना बनाकर लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया. उधर, इसी थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक परिसर समीप से बुधवार की सुबह पुलिस ने दो मोबाइल चोरों को गिरफ्तार कर संबंधित धारा के अंतर्गत चालान कर दिया.

बताया जाता है कि पुरास गांव में रामनाथ यादव अपने घर के बाहर दरवाजे पर सोए हुए थे. उनकी पत्नी व बहू खाना खाकर छत पर सोने चली गई थीं. इसी दौरान घर के रोशनदान के रास्ते घर में घुसे चोरों ने बारी-बारी से कमरों को खंगाला. साथ ही घर से चार बक्से उठाकर घर से पांच सौ मीटर की दूरी पर खेत में ले जाकर तोड़े और उसमें रखे लगभग 80 हजार नकद संग सास-बहू की सोने की चेन, मांगटीका, चूड़ी, अंगूठी, ऐरन आदि लेकर चंपत हो गए. सुबह जागने पर घर की महिलाओं ने कमरों की हालत देखी उनके होश उड़ गए. उनके शोर मचाने पर आसपास के लोग जुट गए. इसी बीच पता चला कि मकान से दूर खेत में टूटा बक्से पड़े हैं. परिवार वालों ने मौके पर पहुंच कर उसकी पहचान की. इसी बीच किसी ने सौ नंबर पर सूचना दी तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली. जानकारी पाकर थानाध्यक्ष करुणेश सिंह व पुरास चौकी प्रभारी उमाशंकर यादव मौके पर पहुंचे और घर का निरीक्षण किए. थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.

इसी क्रम में बीते 11 सितंबर की रात तीखमपुर स्थित एक मोबाइल एवं इलेक्ट्रिक दुकान में चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर दर्जनों मोबाइल चुरा लिया था. दुकान के संचालक शशिकांत कुशवाहा द्वारा अज्ञात चोरों के विरुद्ध थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. थानाध्यक्ष करूणेश सिंह ने बताया कि तीखमपुर स्थित पॉलिटेक्निक परिसर के पास बुधवार की सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ युवक चोरी के मोबाइल के साथ कहीं बेचने की फिराक में तैयारी कर रहे हैं. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश दी. पुलिस ने तीखमपुर निवासी मनु कुमार पुत्र विक्की एवं लक्ष्मण गोड़ पुत्र राम बहादुर को 10 चोरी के मोबाइल एवं एक पावर बैंक चार्जर के साथ गिरफ्तार कर लिया. एसओ ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को संबंधित धारा के अंतर्गत चालान कर दिया गया है.