बलिया की बिटिया मृगेंदु राय होगी लोकसभा चुनाव 2019 की ब्रांड अम्बेसडर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। 2015 के साउथ एशियन गेम की स्वर्ण पदक विजेता टीम की सदस्य रहीं अंतरराष्ट्रीय खो-खो खिलाड़ी मृगेन्दु राय को लोकसभा चुनाव (2019) के लिए ब्राण्ड अम्बेसडर (आइकॉन) बनाया गया है. चुनाव आयोग के इस निर्णय से बलिया के साथ-साथ पूरे प्रदेश के खो-खो खिलाड़ियों में खुशी है. 

मालूम हो कि बलिया के सिकंदरपुर के फुलवरिया निवासी मृगेंदु राय इंटरनेशनल खो-खो में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. उन्होंने बताया कि खो-खो का खेल सरस्वती शिशु मंदिर आनंदनगर से शुरू की थी, बाद में सरस्वती बालिका विद्यामंदिर से खेलते हुए नेशनल और इंटरनेशनल खेलने पहुंची, जहां उन्हें कई अवार्ड दिए गए.

मृगेन्दु फिलहाल रानी लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन सोनापुर (असम) में कोच की हैसियत से नियुक्त हैं. इससे पहले वह खेल कोटे से ही इंडियन एयरपोर्ट अथॉरिटी में कार्यरत थीं. कोच की नौकरी मिलने पर वहां से त्यागपत्र दे दिया था. मूल रूप से बलिया जिला के सिकन्दरपुर क्षेत्र के फुलवरिया गांव की रहने वाली मृगेन्दु का परिवार फिलहाल शहर से सटे जीरा बस्ती में रहता है.

शत्रुंजय स्वरूप शर्मा व मीना राय की तीन बेटियों और एक पुत्र में दूसरे नंबर की पुत्री मृगेन्दु ने खो-खो खेल में कुल 27 बार रास्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग किया है, जबकि 14 बार उत्तर प्रदेश की कप्तान रही हैं. मृगेन्दू की इस उपलब्धि पर यूपी खो खो एसोसिएशन के सचिव विनोद कुमार सिंह, जिला खो-खो संघ के अध्यक्ष डॉ. कुंवर अरुण कुमार सिंह उर्फ गामा सिंह, क्रीड़ाधिकारी सर्वदेव यादव आदि ने बधाई दी है.