सेल्समैन हत्या व लूटकांड: मृतक का शव लेकर ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मांग मान लिए जाने पर चार घंटे बाद समाप्त हुआ जाम

नगरा(बलिया)। क्षेत्र के ताड़ीबड़ा गाँव स्थित अनुराग इंडेन गैस एजेंसी के सेल्समैन नंदकिशोर की हत्या व लूट को लेकर आक्रोशित ग्रामीण सेल्समैन के शव को सड़क पर रखकर शुक्रवार की सुबह सड़क पर उतर आए. जिससे सड़क पर जाम लग गया. सड़क जाम खबर मिलते ही प्रशासन हलकान हो गया. ग्रामीणों की मांगे माने के बाद साढ़े चार घण्टे बाद जाम समाप्त हुआ.
नगरा थाना क्षेत्र के ताड़ीबड़ा गाँव स्थित अनुराग इंडेन गैस एजेंसी के सेल्समैन नंदकिशोर की गुरुवार को दोपहर बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी और बैग लेकर भाग गए. सूचना पर पहुँची पुलिस तुरन्त सेल्समैन के शव को लेकर बलिया चली गई. जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश था. पुलिस सेल्समैन की पत्नी रीता देवी के तहरीर पर हत्या व लूट का मुकदमा अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध दर्ज कर ली. उधर पोस्टमार्टम के बाद सेल्समैन का शव शुक्रवार को भोर में ज्यों ही घर पहुचा तो रुदन क्रंदन शुरू हो गया. शव घर पर पहुंचने की खबर फैलते ही सैकड़ो ग्रामीण महिला व पुरुष शव के पास इक्कठा हो गए और शव को लेकर नगरा भीमपुरा मुख्य मार्ग के तरफ बढ़ने लगे. पुलिस इन्हें मुख्य मार्ग पर आने से रोकने का प्रयास किया किन्तु आक्रोशित ग्रामीण नही माने और नगरा भीमपुरा मार्ग के इंग्लिशिया गाँव के पास सड़क पर उतर आए. शव को सड़क पर रखकर पुलिस के खिलाफ आक्रोशित ग्रामीण जमकर नारे बाजी करने लगे.

http://https://youtu.be/MKOl_hQkI8E

ग्रामीण चिल्ला चिल्ला कर आरोप लगा रहे थे कि नगरा थाना क्षेत्र में तीन माह के अंदर लूट, हत्या, चोरी, छिनैती हर तरह के अपराध हो चुके हैं. अपराध नियन्त्रण के जगह पर पुलिस सिर्फ और सिर्फ धन उगाही में व्यस्त है. लोगों की सुरक्षा व शान्ति से पुलिस का कोई लेना देना नहीं रह गया है. इस थाना क्षेत्र का हर आम व खास आदमी शान्ति व सुरक्षा को लेकर सशंकित है. बड़े नेताजी के आशीर्वाद से पुलिस की दुकान चल रही है. आम जन की बात तक नहीं सुनी जा रही.

सड़क पर उतरने के कारण वाहनों का आवागमन ठप हो गया तथा दोनो तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. ग्रामीण पूर्व मंत्री घूरा राम के आने की जिद पर अड़े थे. उधर जाम की सूचना पर एडिशनल एसपी विजयपाल सिंह,सीओ रसड़ा केपी सिंह,एसडीएम बेल्थरारोड राधेश्याम पाठक, तहसीलदार रसड़ा शिवधर राम के अलावे भारी पुलिसफोर्स व पीएसी मौके पर पहुँच गई. प्रशासन जाम पर बैठी महिलाओ को समझाने का प्रयास किया तो वे पूर्व मंत्री घूरा राम को बुलाने की जिद पर अड़ी रही. दोपहर में जामस्थल पर पूर्वमंत्री घूरा राम पहुँचे तो ग्रामीणों की मांग के अनुरूप मृतक की पत्नी को एजेंसी पर काम, दोनो बच्चों की पढ़ाई तथा बेटी की शादी का खर्च वहन करने के साथ सवा लाख रुपया देने का वादा किया. वही प्रशासन द्वारा किसान बीमा दुर्घटना का लाभ देने के वादे के साथ ग्रामीणों ने रोड जाम साढ़े चार घण्टे बाद समाप्त कर दिया.