जीवन के लिए जारी है आईपीएस सुरेंद्र दास की जंग, फिलहाल लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कानपुर। जहरीला पदार्थ खाने के चलते जीवन के लिए संघर्ष कर रहे कानपुर के एसपी पूर्वी आईपीएस सुरेंद्र दास का आपरेशन कर उनके पैर में जमा खून के थक्के को निकाल दिया गया है. अब इसका असर सात-आठ घंटा के बाद ही पता चलेगा. फिलहाल वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं. उनके लिए आज लखनऊ से कुछ दवाएं भी मंगाई गई थीं. यूपी के पुलिस प्रमुख ओमप्रकाश सिंह ने स्वयं रीजेंसी अस्पताल पहुंच उनका हालचाल जाना. वैसे सुरेंद्र दास को बचाने के लिए 16 आईपीएस अफसर दिन रात जुटे हैं.

गौरतलब है कि बीते मंगलवार की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में उन्होंने जहरीला पदार्थ खा लिया था. शनिवार की दोपहर सुरेंद्र दास की हालत ज्यादा खराब हो गई थी. उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके डॉक्टरों ने उनका ऑपरेशन किया. ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों ने आईसीयू वार्ड को ही ऑपरेशन थियेटर में तब्दील कर दिया. सुरेंद्र दास के पैर में खून का थक्का जम जाने के कारण उनके पैरों में बल्ड की सप्लाई नहीं हो पा रही थी.

इसे भी पढ़ें – कानपुरःबलिया के भरौली गांव के रहने वाले आईपीएस सुरेंद्र दास ने खाया जहर

सुरेंद्र दास की पत्नी डॉ. रवीना सिंह के परिजन शुक्रवार को पूरा दिन अस्पताल में डटे रहे. हर पल की जानकारी लेते रहे. एसपी पूर्वी की मां इंदू देवी और भाई नरेंद्र दास भी मौजूद रहे. बलिया और लखनऊ से सुरेंद्र दास के करीबी और कई रिश्तेदार भी रीजेंसी अस्पताल पहुंचे. यूपी, दिल्ली में एक्मो मशीन नहीं मिली तो छह साथियों ने मशक्कत की और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मदद से मुंबई से मशीन और डॉक्टरों की टीम चार्टर प्लेन से बुलाई गई.

बलिया के भरौली गांव के मूल निवासी कानपुर के एसपी सिटी आईपीएस सुरेंद्र दास के आत्महत्या मामले में पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया था. इसमें आईपीएस अधिकारी ने पारिवारिक कारण और निजी तनाव का हवाला दिया है. पुलिस ने सुसाइड नोट को फोरेंसिक जांच और हैंडराइटिंग से मैच के लिए भेजा है. पुलिस की शुरुआती पूछताछ में पत्नी के साथ झगड़े की बात सामने आई है.

 

 

बलिया LIVE की लेटेस्ट पोस्ट से अपडेट रहने के लिए #बलियाLIVE के फेसबुक पेज को लाइक करें.

बलिया LIVE के ट्विटर के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को फॉलो करें.

बलिया LIVE के वीडियो देखने के लिए बलिया LIVE Official चैनल यूट्यूब पर विजिट करें.

अगर आपके दोस्त, रिश्तेदार या परिचित बलिया से बाहर या किसी दूसरे मुल्क में रहते हैं तो उनसे भी शेयर करें.

अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी/फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें